Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनियाIAS पूजा सिंघल निकली धनकुबेर, ED की 18 ठिकानों की छापेमारी में मिलें 20 करोड़ नगद...

IAS पूजा सिंघल निकली धनकुबेर, ED की 18 ठिकानों की छापेमारी में मिलें 20 करोड़ नगद

 Newsbaji  |  May 07, 2022 10:50 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

रांची। झारखंड की आईएएस पूजा सिंघल ईडी की छापेमारी के बाद चर्चा में हैं। ईडी ने उनके घर समेत 18 ठिकानों पर छापेमारी कर करीब 20 करोड़ रुपए नकद बरामद किए हैं।

पूजा सिंघल का घर

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, ये ठिकाने झारखंड के रांची, खूंटी, राजस्थान के जयपुर, हरियाणा के फरीदाबाद व गुरुग्राम, पश्चिम बंगाल के कोलकाता, बिहार के मुजफ्फरपुर व दिल्ली एनसीआर में हैं। अभी मिली जानकारी के अनुसार पूजा सिंघल के सीए सुमन सिंह के आवास से भारी मात्रा में नकदी करीब 20 करोड़ बरामद होने की सूचना है। जानकारी ये भी है कि बरामद नकदी की गिनती के लिए मशीन मंगाई गई है। ये पैसे इनके सीए के यहां से मिले है।

सीनियर आईएएस अधिकारी
पूजा सिंघल झारखंड की सीनियर आईएएस अधिकारी हैं। फिलहाल उनके पास उद्योग सचिव और खान सचिव का प्रभार है। इसके अलावा पूजा सिंघल झारखंड राज्य खनिज विकास निगम की चेयरमैन भी हैं। पूजा सिंघल इससे पहले भाजपा में कृषि सचिव के पद पर काम कर चुकी हैं। पूजा मनरेगा घोटाले के समय खूंटी में जिला उपायुक्त के पद पर तैनात थीं। आईएएस पूजा सिंघल पर चतरा, खूंटी और पलामू जिले में डीसी रहने के दौरान वित्तीय अनियमितता के कई गंभीर आरोप लगे थे। पूजा सिंघल के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत कार्रवाई जारी है। पूजा सिंघल पर आरोप है कि उन्होंने महात्मा गांधी नेशनल रूरल एंप्लॉयमेंट गारंटी एक्ट स्कीम, मनरेगा के तहत भ्रष्टाचार कर अकूत संपत्ति जुटाई है।
काफी कम उम्र में बन गई थी आईएएस
पूजा सिंघल 21 साल की आईएएस बन गई थीं। 21 साल की पूजा सबसे कम उम्र में आईएएस कैडर में प्रवेश करने वाली पूजा सिंघल का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स ( Limca Book of Records ) में दर्ज किया गया था। पूजा साल 2000 बैच की भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी हैं।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft