Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनियालेखपाल की घूसखोरी पर DM की सख्त कार्रवाई, जनता दर्शन के दौरान दिया निलंबित करने का आदेश...

लेखपाल की घूसखोरी पर DM की सख्त कार्रवाई, जनता दर्शन के दौरान दिया निलंबित करने का आदेश

 Newsbaji  |  Jun 18, 2023 05:44 PM  | 
Last Updated : Jun 18, 2023 05:44 PM
डीएम के आदेश पर एसडीएम ने आरोपी लेखापाल को निलंबित कर दिया है.
डीएम के आदेश पर एसडीएम ने आरोपी लेखापाल को निलंबित कर दिया है.

डेस्क. बाराबंकी जिले में घूसखोर लेखपाल की शिकायत पर जिला अधिकारी अविनाश कुमार ने सख्त कार्रवाई की है. जिलाधिकारी ने संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान मिली शिकायत पर आरोपी घूसखोर लेखपाल को निलंबित करने के आदेश दिए हैं.

बता दें कि नकटा सेहरिया गांव के एक किसान ने तहसील संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान जिला अधिकारी अविनाश कुमार से लेखपाल बृजभूषण शुक्ला पर वरासत करने के लिए 50 हजार रुपये घूस लेने का आरोप लगाया था. लेखपाल की घूसखोरी के आरोप पर जिलाधिकारी ने सख्त कार्रवाई करते हुए एसडीएम को आरोपी लेखपाल को निलंबित करने के आदेश दिए हैं.

पूरा मामला हैदरगढ़ तहसील क्षेत्र के नकटा सेहरिया गांव का है। यहां के रहने वाले एक किसान ने बीते शनिवार को तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी के सामने लेखपाल बृजभूषण शुक्ला पर वरासत करने के नाम पर 50 हजार रुपये घूस लेने का आरोप लगाया था. किसान का कहना था कि लेखपाल बृजभूषण शरण उससे 15 हजार रुपये ले चुका है, और बचे हुए 35 हजार रुपये की मांग कर रहा है. लेखपाल का कहना है कि 35 हजार रुपये और दे दो उसके बाद वह वरासत कर देगा.

15 हजार देने पर भी काम नहीं
किसान द्वारा लेखपाल को 15 हजार रुपये देने के बाद भी काम नहीं होने पर पीड़ित किसान ने तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में पहुंचकर जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह के सामने आरोपी लेखपाल की शिकायत कर दी. किसान के द्वारा लेखपाल की शिकायत करने पर जिला अधिकारी अवनीश कुमार सिंह आरोपी लेखपाल को मौके पर बुलाया और जमकर लताड़ लगाई.

कार्रवाई से किसान खुश
 जिलाधिकारी ने सख्त कार्रवाई करते हुए हैदरगढ़ एसडीएम को तत्काल आरोपी लेखपाल बृजभूषण शुक्ला को निलंबित करने के आदेश दे दिए. जिलाधिकारी के सख्त कार्रवाई के बाद घूसखोर अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है. वहीं पीड़ित किसान जिलाधिकारी की कार्रवाई से गदगद है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft