Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनियाराहुल गांधी के निवास पहुंची दिल्ली पुलिस, भारत जोड़ो यात्रा के दौरान श्रीनगर में महिलाओं को लेकर कही थी ये बात...

राहुल गांधी के निवास पहुंची दिल्ली पुलिस, भारत जोड़ो यात्रा के दौरान श्रीनगर में महिलाओं को लेकर कही थी ये बात

 Newsbaji  |  Mar 19, 2023 01:37 PM  | 
Last Updated : Mar 19, 2023 01:55 PM
दिल्ली पुलिस पूछताछ के लिए राहुल गांधी के आवास पहुंची थी.
दिल्ली पुलिस पूछताछ के लिए राहुल गांधी के आवास पहुंची थी.

डेस्क. Delhi Police Action On Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी के निवास पर रविवार को दिल्ली पुलिस की टीम पहुंची. पुलिस ने स्पष्ट किया है कि उनसे भारत जोड़ाे यात्रा के दौरान श्रीनगर में दिए बयान पर जानकारी लेने पहुंची थी. बता दें कि राहुल ने महिलाओं को लेकर विवादित बयान दिया था, जिसके बाद पुलिस पहुंची है. वहीं जैसे ही इस बात की जानकारी कांग्रेस नेताओं को हुई, कार्यकर्ताओं की भीड़ के साथ वे मौके पर पहुंच गए और हंगामा करने लगे. जबकि कई कांग्रेस नेताओं का बयान भी आ चुका है, जिसमें उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा उन्हें बेवजह परेशान करने का आरोप लगाया है.

दरअसल, राहुल गांधी ने यात्रा के दौरान कश्मीर के श्रीनगर में कहा था कि आज भी महिलाओं के साथ अत्याचार हो रहा है. उनसे कई महिलाओं ने यौन उत्पीड़न की शिकायत की है. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने बीते 16 मार्च को राहुल गांधी को नोटिस जारी किया था, जिसमें उनसे उन महिलाओं का डिटेल मांगा था, जिनके आधार पर कानूनी कार्रवाई की जा सके. लेकिन, राहुल की ओर से किसी तरह का जवाब नहीं दिया गया. इसके बाद पुलिस रविवार को उनके निवास पहुंच गई. वहां स्पेशल सीपी सागरप्रीत हुड्डा ने उनसे मुलाकात कर चर्चा है. हुड्डा ने कहा कि राहुल ने जल्द ही पूरी जानकारी देने की बात कही है. इसके लिए उन्हें कुछ समय चाहिए. राहुल ने कहा कि लंबी यात्रा के दाैरान उन्हें ये बातें कही गई थीं, ऐसे में उन बातों को याद करना पड़ेगा. तब कौन-कौन उनसे जुड़े थे और उनसे क्या बातें कही थीं.

कांग्रेस‍ियों ने लगाए ये आरोप
इस संबंध में कांग्रेस नेता पवन खेड़ा समेत अन्य नेताओं का बयान आया है. इसमें उन्होंने कहा कि राहुल को डराने की कोशिश की जा रही है. पुलिस के माध्यम से उन्हें इस तरह परेशान किया जाना पूरी तरह से गलत है. जबकि आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भी बयान दिया है कि जिस तरह से उनकी पार्टी के नेताओं की गिरफ्तारी को उन्होंने ठीक बताया था, उस लिहाज से ये भी अच्छा है, लेकिन केंद्र सरकार जिस तरह केंद्रीय एजेंसियों व पुलिस का दुरुपयोग करती है, उसके मुताबिक गलत है.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft