Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनियामच्छर भगाने वाली क्वाइल ने ले ली 7 जानें, कमरे में सो रहे थे एक ही परिवार के 8 सदस्य, जानें कैसे हुई घटना...

मच्छर भगाने वाली क्वाइल ने ले ली 7 जानें, कमरे में सो रहे थे एक ही परिवार के 8 सदस्य, जानें कैसे हुई घटना

 Newsbaji  |  Mar 31, 2023 03:37 PM  | 
Last Updated : Mar 31, 2023 03:37 PM
दिल्ली में दम घुटने से एक ही परिवार के सात लोगों की मौत हो गई है.
दिल्ली में दम घुटने से एक ही परिवार के सात लोगों की मौत हो गई है.

डेस्क. खबर दिल्ली से है, जहां एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत मॉस्क्यूटो क्वाइल यानी मच्छर भगाने वाली क्वाइल से हो गई है. दरअसल, परिवार के आठ सदस्य एक कमरे में सो रहे थे और मच्छर भगाने के लिए क्वाइल जलाकर कमरे में ही रख दिए थे. लेकिन, बाद में क्वाइल का सुलगता हिस्सा कमरे में रखे गद्दे के संपर्क में आ गया, जिससे आग लग गई. वहीं उसके धुएं से दम घुटने की आशंका पुलिस भी जता रही है. इसके साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी गई है. एक जीवित बचे व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मामला पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके का है. बता दें कि यहां पांच मंजिले मकान के 20 कमरों में मकान मालिक अजमत और उसका 35 सदस्यीय परिवार के साथ ही किराएदार भी रहते हैं. शुक्रवार की सुबह आग की लपटें दिखने पर पड़ोसियों को पता चला. उन्होंने मौके पर पहुंचने के साथ ही पुलिस को भी सूचना दी. सभी किराएदार भी जुट गए. पुलिस ने भी आकर मुआयना किया तो पता चला कि एक कमरे में कुल आठ लोग सोए हुए हैं. पास जाने और जांच करने पर पता चला कि वे अचेत अवस्था में हैं. सभी को अस्पताल पहुंचाया गया. लेकिन, पुलिस ने 7 लोगों को मृत घोषित कर दिया. जबकि एक की हालत गंभीर थी, जिसका इलाज शुरू कर दिया गया है.

ऐसे हुई घटना
पुलिस ने कमरे की गहनता से तलाशी ली तब पता चला कि कमरे में क्वाइल रखी हुई थी और फिर पास का गद्दा भी जल चुका था. वहीं किसी भी व्यक्ति तक आग नहीं पहुंची थी. सीधा सा मतलब था कि क्वाइल के सुलगते हिस्से से गद्दे का संपर्क हुआ होगा और उसमें भी आग लग गई होगी. फिर दम घुटने से सभी की मौत हुई होगी. बता दें कि तब भी पूरा कमरा धुएं से भरा हुआ था.

मृतकों में ये शामिल
दिल्ली पुलिस के जिला पुलिस उपायुक्त जॉय टिर्की ने मौत की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि सभी को जग प्रवेश चंद अस्पताल ले जाया गया था. उनमें से सात को मृत घोष‍ित कर दिया गया. मृतकों में एक 15 साल की बच्ची और 45 साल के अधेड़ भी शामिल हैं.वहीं 4 पुरुष व एक महिला की मौत हुई है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft