Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनियाफौजी का घर में मिला संदिग्ध परिस्थितियों में शव, लंबी छुट्टी पर आया था जवान, पुलिस जांच में जुटी...

फौजी का घर में मिला संदिग्ध परिस्थितियों में शव, लंबी छुट्टी पर आया था जवान, पुलिस जांच में जुटी

 Newsbaji  |  Mar 19, 2022 11:42 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

उत्तर प्रदेश. अलीगढ़ जिले में कोतवाली बन्नादेवी इलाके के बीमानगर में एक फौजी की संदिग्ध परिस्थितियों में देर रात मौत हो गई है। मृतक जवान जम्मू कश्मीर में तैनात था। उसकी मौत की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने फौजी के शव का पोस्टमार्टम कराकर शव को परिजनों को सौप दिया है। ऐसे में फौजी की अचानक हुई मौत से परिजनों में चीख-पुकार और कोहराम मचा हुआ है। अभी फिलहाल मौत के कारणों की पुष्टि नहीं हो पाई है।
वहीं पुलिस अधिकारी बताते है कि, अलीगढ़ जिले में बुलंदशहर जिले के थाना पहासू इलाके का रहने वाला राजवीर सिंह (43 वर्ष) का जवान बीते 1 साल से कोतवाली बन्नादेवी इलाके के बीमा नगर में अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रह रहा था। पुलिस की माने तो जवान मूल रूप से पहासू इलाके का रहने वाला था, जोकि पिछले एक साल से अलीगढ़ में रह रहा था। जिसकी वर्तमान में जम्मू कश्मीर में तैनाती थी। बहरहाल, उसके परिवार में उसकी पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है। जबकि बड़ा बेटा भी फौज की तैयारी कर रहा है।
संदिग्ध परिस्थितियों में मौत से परिवार में सन्नाटा
जम्मू कश्मीर से बीते 17 फरवरी को 62 दिन की छुट्टी लेने के बाद बीमा नगर पहुंचा था। जहां वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ घर पर ही रह रहा था। परिजनों की मानें तो, देर रात राजवीर खाना खाने के बाद अपने कमरे में सोने के लिए चले गए थे। लेकिन सुबह होने पर जब काफी देर बाद भी नहीं उठे तो परिवार के लोग नींद से जगाने के लिए उसके कमरे में पहुंच गए। कमरे में पहुंचे परिजनों द्वारा भी जगाने पर जब राजवीर नींद से नहीं उठे, तो परिजनों को कुछ शक हुआ। जिसके बाद परिजन आनन-फानन में राजवीर को इलाज के लिए निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां पर डॉक्टरों ने अस्पताल में पहुंचते ही उसकी नब्ज देखते ही उसको मृत घोषित कर दिया। अचानक हुई मौत की खबर के बाद परिवार में चीख-पुकार और कोहराम मच गया।
मृतक फौजी के शव का हुआ पोस्टमार्टम
अस्पताल में हुई फौजी की मौत की सूचना मिलते ही जिले के DSP समेत थाना प्रभारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। इस दौरान पुलिस ने मृतक फौजी के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं, DSP का कहना है कि जम्मू कश्मीर में जहां मृतक राजवीर सिंह फौजी की तैनाती थी। वहां पर पुलिस द्वारा फोन कॉल कर सूचना पहुंचा दी गई है। ऐसे में मृतक फौजी के शव का पोस्टमार्टम कराकर शव को परिजनों को सौंप दिया गया है। फिलहाल अभी पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। अभी यह कह पाना मुश्किल है कि यह हत्या या फिर खुदकुशी, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft