Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनियाभगवती भद्रकाली शक्तिपीठ के पीठाधीश्वर दंडी स्वामी के स्वागत में उमड़ा जनसैलाब, गूंजे जयकारे...

भगवती भद्रकाली शक्तिपीठ के पीठाधीश्वर दंडी स्वामी के स्वागत में उमड़ा जनसैलाब, गूंजे जयकारे

 Newsbaji  |  May 02, 2023 03:36 PM  | 
Last Updated : May 02, 2023 03:36 PM
दंडी स्वामी के स्वागत में बड़ी संख्या में आस्थावान जुटे हुए थे.
दंडी स्वामी के स्वागत में बड़ी संख्या में आस्थावान जुटे हुए थे.

नेशनल डेस्क. भगवती भद्रकाली शक्तिपीठ के पीठाधीश्वर दंडी स्वामी जोगेंद्राश्रम नर्मदा पर‍िक्रमा कर राजलदेसर राजस्थान पहुंचे. उनके साथ अवधूत स्वामी विश्वेंद्राश्रम, ब्रह्मचारी गजेंद्र स्वरूप बिठनोक और ब्रह्मचारी विशोकानंद स्वरूप सूरतगढ़ भी थे. उनका स्वागत और अभिनंदन करने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा.

बता दें कि अभिनंदन समारोह के दौरान नेशनल हाईवे से सिमसिया रोड भगवती भद्रकाली आश्रम तक पहुंचने के दौरान माल्यार्पण और पुष्प वर्षा होती रही. श्रद्धालु अपने-अपने घरों की छतों से और मार्ग के दोनों ओर पुष्प लेकर खड़े रहे. इस दौरान वे लगातार फूलों की वर्षा करते रहे. साथ ही सत्य सनातन के जयकारे भी लगाते रहे.

महाराज ने ऐसे किया प्रवेश
हाथी, घोड़े, ऊंट, रथ और बैंड के मधुर संगीत के साथ यात्रा आगे बढ़ती रही. इस तरह महाराज ने पैदल ही राजलदेसर में प्रवेश किया. वहां ब्रह्मचारी शिवेंद्र स्वरूप महाराज की अगुवाई में हजारों लोगों ने सत्य सनातन की जयजयकार के साथ उनका स्वागत किया. बता दें कि उनके स्वागत में स्थानीय ही नहीं, चुरुसीकर, बीकानेर, जोधपुर, गंगानगर, जयपुर, कोटपुतली और अन्य स्थानों से भी बड़ी संख्या में भक्त पहुंचे थे. आश्रम पहुंचने पर नर्मदा पद यात्रियों का पंचामृत अभिषेक किया गया. भगवती भद्रकाली और पंचवक्त्र महादेव व गुरुजनों के जयकारों से आसमान गुंजायमान हो गया. अंत में भंडारा प्रसादी के साथ कार्यक्रम संपन्न किया गया.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft