Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनियाकांग्रेस की हार पर मुंह काला करने निकले थे MLA, इस बड़े नेता ने रोककर लगा दिया काला टीका...

कांग्रेस की हार पर मुंह काला करने निकले थे MLA, इस बड़े नेता ने रोककर लगा दिया काला टीका

 Newsbaji  |  Dec 07, 2023 03:45 PM  | 
Last Updated : Dec 07, 2023 03:45 PM
अपना मुंह काला करने के लिए निकले विधायक को पुलिस ने रोका.
अपना मुंह काला करने के लिए निकले विधायक को पुलिस ने रोका.

नेशनल डेस्क. छत्तीसगढ़ के साथ ही एमपी और राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की करारी हार हुई है. इसके साथ ही चुनाव नहीं जीतने पर कुछ बड़ा कदम उठाने का चैलेंज करने वाले नेता भी अब एक के बाद एक अपने चैलेंज को पूरा करने की कवायद कर रहे हैं. इसी कड़ी में एक विधायक राजभवन के सामने अपना मुंह काला करने के लिए निकला था. लेकिन, रास्ते में एक बड़े नेता ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया. फिर संकल्प को पूरा करने की औपचारिकता के लिए काला टीका लगाकर वापस जाने को मना लिया.

दरअसल, ये पूरा मामला मध्यप्रदेश का है. भांडेर से कांग्रेस के विधायक फूल सिंह बरैया ने चुनाव प्रचार के दौरान दावा किया था कि कांग्रेस की सरकार बनेगी. जबकि बीजेपी को 50 सीटें भी हासिल नहीं होंगी. वहीं अगर 50 से ज्यादा सीटें आ गईं तो वे अपना मुंह काला कर लेंगे. जबकि ऐसा हुआ नहीं, बल्कि बीजेपी ने वहां पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बना ली है.

ऐसे में बरैया बड़ी संख्या में अपने समर्थकों को लेकर भोपाल में राजभवन जाने के लिए निकले थे. रैली की शक्ल में भीड़ उनके नेतृत्व में आगे बढ़ रहा था. इस भीड़ में बड़ी संख्या में महिलाएं भी थीं. साथ ही वे रारेबाजी भी कर रहे थे. उनका आरोप था कि चुनाव में धांधली करके चुनाव जीता गया है. ईवीएम पर भी सवाल उठा रहे थे. वे राजभवन व विधानसभा पहुंचते उससे पहले पुलिस ने उन्हें रोक लिया.

दिग्व‍िजय सिंह ने लगाया टीका
पुलिस के रोकने के बाद रैली जहां के तहां थमी हुई थी. इस बीच दिग्गज कांग्रेस‍ियों को भी इस बात की जानकारी हो चुकी थी. तब आनन-फानन में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्व‍िजय सिंह मौके पर पहुंच गए. उन्होंने फूलसिंह बरैया को समझाइश दी. साथ ही उनके वादे की भरपाई के लिए उनके माथे पर काला टीका लगा दिया. तब जाकर वे माने और फिर वापस जाने को राजी हुए.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft