Saturday ,October 19, 2024
होमदेश-दुनियाअवैध शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पर चला CM योगी का बुलडोजर, आगे भी जारी रहेंगे एक्शन- DM बाराबंकी...

अवैध शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पर चला CM योगी का बुलडोजर, आगे भी जारी रहेंगे एक्शन- DM बाराबंकी

 Newsbaji  |  Jan 14, 2023 02:57 PM  | 
Last Updated : Jan 14, 2023 02:59 PM
अवैध शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पर बुलडोजर चला
अवैध शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पर बुलडोजर चला

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में शनिवार एक बार फिर भू-माफिया की अवैध सम्पत्ति पर सीएम योगी का बुल्डोजर चला। जिला प्रशासन ने आज यहां भू-माफिया संजय सिंगला के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उसके अवैध शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पर बुल्डोजर चलवा दिया। भू-माफिया ने यह शॉपिंग कॉम्प्लेक्स विनियमित क्षेत्र में बिना नक्शा पास करवाए अवैध रूप से बनवाया था।

बिना नक्शे का कॉम्प्लेक्स 
जिला प्रशासन ने भूमाफिया संजय सिंगला के खिलाफ यह बुलडोजर की कार्रवाई नगर कोतवाली क्षेत्र में स्थित भुहेरा में की है। जहां भूमाफिया के करीब पांच करोड़ कीमत के अवैध शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पर बुलडोजर चलवाया गया है। बताया जा रहा कि विनियमित क्षेत्र में यह शॉपिंग काम्प्लेक्स बिना नक्शा पास करवाए बनवाया था।
जानकारी के अनुसार, भूमाफिया के इस शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में करीब 25 बड़ी-बड़ी दुकानें थीं, जिसे मिनटों में जमींदोज कर दिया गया। संजय सिंगला के खिलाफ तमाम आपराधिक मामलों में गैंगस्टर एक्ट के तहत पहले ही कार्रवाई हो चुकी है। उसकी तमाम अवैध सम्पत्तियां पहले ही कुर्क की जा चुकी हैं। वर्तमान में वो जेल में बंद है और उसकी बाकी अवैध संपत्तियों पर भी जिला प्रशासन की आगे कार्रवाई की तैयारी है।

बाराबंकी के अपर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि भूमाफिया संजय सिंगला का करीब पांच करोड़ का शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बुलडोजर से गिरवाया गया है। यह शॉपिंग कॉम्प्लेक्स उसके द्वारा विनयमित क्षेत्र में बिना नक्शा पास कराए बनाया गया था। उन्होंने बताया कि इस तरह की जिले में जितनी भी अवैध सम्पत्तियां हैं उसपर सरकार के आदेशों के क्रम में प्रशासन की इसी तरह की कार्रवाई जारी रहेगी।

(बाराबंकी से अनिरुद्ध शुक्ला)

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft