Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनियालैंडिंग के दिन ही पैदा हुए 4 चंद्रयान, चारों बिल्कुल स्वस्थ, जानें डिटेल...

लैंडिंग के दिन ही पैदा हुए 4 चंद्रयान, चारों बिल्कुल स्वस्थ, जानें डिटेल

 Newsbaji  |  Aug 24, 2023 04:57 PM  | 
Last Updated : Aug 24, 2023 05:18 PM
चंद्रयान की लैंडिंग वाले दिन ही जन्म लिए चारों बच्चों ने.
चंद्रयान की लैंडिंग वाले दिन ही जन्म लिए चारों बच्चों ने.

नेशनल डेस्क. चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग बुधवार को हो गई है. पूरा देश खुशी से झूम उठा है और अपने-अपने ढंग से इसे सेलिब्रेट कर रहे हैं. इन सबके बीच 4 चंद्रयान भी पैदा हुए हैं. जी हां, चारों बिल्कुल स्वस्थ हैं. आश्चर्य हो रहा तो आपको बता दें कि ये बिल्कुल सच है, जिनके बारे में हम बताने जा रहे हैं.

ये 4 चंद्रयान हैं वे 4 बच्चे जिन्होंने अस्पताल में जन्म लिया है. वहीं उनके माता-पिता ने इस खुशी में अपने बच्चों का नाम चंद्रयान रखा है. उनमें से 3 लड़के तो 1 लड़की है. दरअसल, ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले के जिला अस्पताल में नवजातों की मांएं प्रसव के लिए भर्ती थीं.

23 अगस्त यानी बुधवार को ही चारों ने अपने-अपने बच्चों को जन्म दिया. उनके परिजन भी अस्पताल में मौजूद थे. तब चंद्रयान को लेकर वहां भी खुशी का माहौल था. इसी दौरान एक परिजन ने तय किया कि वह अपने बच्चे का नाम चंद्रयान रखेंगे. फिर क्या था, अन्य अभिभावकों ने भी यही तय कर लिया.

हमारे लिए दोहरी खुशी
प्रवत मलिक वह शख्स थे, जिन्होंने सबसे पहले तय किया कि अपने बच्चे का नाम चंद्रयान रखेंगे. फिर अन्य बच्चों के परिजन भी तैयार हो गए. इस बारे में जब प्रवत से चर्चा की गई तो उन्होंने कहा कि पूरा देश चंद्रयान की सफलता से खुश हैं. हमारे लिए तो दोहरी खुशी का पल है.

सौभाग्यशाली हैं माता-पिता
इस बारे में जिला अस्पताल केंद्रपाड़ा के चिकित्सा अधिकारी डॉ. पीके प्रहराज का कहना है कि बच्चों के माता-पिता भाग्यशाली हैं कि उन्हें दोहरी खुशी एक ही दिन मिली है. इसे उन्होंने अपने बच्चों के नामकरण कर सेलिब्रेट कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि सभी बच्चे बिल्कुल स्वस्थ हैं और सभी को निगरानी में रखा गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft