Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनियामायके से दूरी 1250 km, ससुराल पहुंचने से पहले दुल्हन ने रास्ते में ही तोड़ दिया रिश्ता, ब‍िन पत्नी लौटा दूल्हा...

मायके से दूरी 1250 km, ससुराल पहुंचने से पहले दुल्हन ने रास्ते में ही तोड़ दिया रिश्ता, ब‍िन पत्नी लौटा दूल्हा

 Newsbaji  |  Mar 19, 2023 12:52 PM  | 
Last Updated : Mar 19, 2023 12:52 PM
दुल्हन ने वाराणसी से बीकानेर जाने से किया मना तो पुलिस ने कानपुर से वापस भेजा घर.
दुल्हन ने वाराणसी से बीकानेर जाने से किया मना तो पुलिस ने कानपुर से वापस भेजा घर.

डेस्क. Ajab Gajab News: शादी और होने वाले पति-पत्नी का रिश्ता विश्वास से शुरू होता है और इसी पर टिका भी होता है. लेकिन, इसकी बुनियाद झूठ की बीना पर रखी जाए तो उसका टूट जाना ही बेहतर है. कुछ इसी सोच के साथ एक दुल्हन ने शादी के महज सात घंटे के भीतर विदाई के बाद ससुराल जाते हुए रास्ते में ही रिश्ता तोड़ लिया. झूठ भी ऐसा कि उत्तर प्रदेश के वाराणसी में रहने वाली दुल्हन के परिवार से 1250 किलोमीटर दूर राजस्थान के बीकानेर के युवक ने खुद को प्रयागराज का बताकर रिश्ता तय किया था. कानपुर के पास दुल्हन ने आगे जाने से मना कर दिया और पुलिस की दखल के बाद दूल्हे को बिना दुल्हन के ही अपने घर लौटना पड़ा.

बता दें कि वाराणसी की वैष्णवी के परिवार वालों ने रवि नाम के युवक के साथ उसका रिश्ता तय किया. वैष्णवी को तब बताया गया था कि रवि प्रयागराज में रहता है. यानी शादी के बाद अपनी ससुराल प्रयागराज को मानकर वह कई तरह के सपने देखती थी. मायके से दूरी कम होने से भविष्य में मायके आने-जाने से लेकर अपनी सहेलियों और रिश्तेदारों से सहजता से मेल-मिलाप को लेकर भी वह बिल्कुल सहज थी. जानकारी के मुताबिक, वैष्णवी के परिवार वालों को भी नहीं बताया गया था कि असल में रवि प्रयागराज नहीं बल्कि राजस्थान के बीकानेर का रहने वाला है.

तय तिथि में बनारस में दोनों की शादी हुई. इसके बाद विदाई की परंपरा निभाने के बाद बारातियों समेत दूल्हा रवि अपनी नईनवेली दुल्हन वैष्णवी को लेकर अपने घर के लिए रवाना हुआ. तब रास्ते में बातचीत के दौरान वैष्णवी को पता चला कि असल में उसकी ससुराल प्रयागराज नहीं, बल्कि बीकानेर है. यह सुनते ही उसके पैरों तले मानों जमीन खिसक गई. वह फूट-फूटकर रोने लगी और वहां जाने से इनकार करने लगी.

कानपुर में पुलिस ने सुलझाया मामला
विदाई के बाद करीब सात घंटे के सफर के बाद दूल्हा-दुल्हन की गाड़ी कानपुर पहुंची थी. हाईवे पेट्रोल पंप के पास उनकी गाड़ी रुकी तब दुल्हन बनी वैष्णवी और ऊंची आवाज में रोने लगी. तब पास में ड्यूटी पर तैनात एक पुलिसकर्मी उसके पास आया. वैष्णवी ने रोते-रोते उसे पूरी जानकारी दी. तब वह भी हैरान रह गया. उसने तत्काल उसने उच्चाधिकारियों को इस मामले की जानकारी दी. तब एसीपी चकेरी अमरनाथ यादव मौके पर पहुंचे. उन्होंने भी वैष्णवी के साथ ही दूल्हे रवि से पूछताछ की. तब इस बात का खुलासा हुआ.

मां से हुई बात तो पकड़ा गया झूठ
पहले तो दूल्हा रवि कहता रहा कि दुल्हन को भले घरवालों ने न बताया हो लेकिन, उसके घर के लोगों को इस बात की जानकारी पहले से ही दे दी गई थी. तब वैष्णवी की मां को फोन लगाया गया. उन्होंने भी इस बात की जानकारी होने से इनकार किया और रवि की झूठ पकड़ी गई. आखिरकार पुलिस ने भी सख्ती दिखाई और रवि से कहा कि वह और मनमानी करेगा तो उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया जाएगा. तब अंतत: रवि बिना दुल्हन के ही घर जाने को राजी हुआ. इस बीच दुल्हन को पुलिस ने उसके घर रवाना किया.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft