Saturday ,October 19, 2024
होमदेश-दुनियादर्द से परेशान युवक ने कराया एक्स-रे, पेट में दिखी स्टील की गिलास, ढाई घंटे चला ऑपरेशन...

दर्द से परेशान युवक ने कराया एक्स-रे, पेट में दिखी स्टील की गिलास, ढाई घंटे चला ऑपरेशन

 Newsbaji  |  Jan 21, 2023 03:44 PM  | 
Last Updated : Jan 21, 2023 03:44 PM
डॉक्टर ने ऑपरेशन कर गिलास को पेट से बाहर निकाला.
डॉक्टर ने ऑपरेशन कर गिलास को पेट से बाहर निकाला.

नेशनल डेस्क. बिहार के मुजफ्फरपुर में एक अजीबो-गरीब मामला सामने अया. जिले के श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज में उस वक्त सब हैरान रह गए, जब एक युवक की एक्स-रे रिपोर्ट आई. साहिबगंज के रामपुर असली निवासी युवक बीते करीब 20 दिन से पेट दर्द से परेशान था. स्थानीय स्तर पर इलाज के बाद भी जब जब उसकी स्थिति ठीक नहीं हुई तो वह मेडिकल कॉलेज पहुंचा. यहां डॉक्टर ने उसे एक्स-रे कराने की सलाह दी. युवक की एक्स-रे रिपोर्ट आई तो सब चौंक गए. 

दरअसल युवक के पेट में एक स्टील की गिलास अटकी हुई थी. सब हैरान थे कि आखिर पेट के अंदर स्टील की ग्लास गई कैसे होगी. हालांकि बगैर देर किए डॉक्टरों ने ऑपरेशन प्लान किया. सफल ऑपरेशान करते हुए युवक के पेट से स्टील की गिलास बाहर निकाली गई. डॉक्टर्स के मुताबिक युवक की स्थिति अब सामान्य है.

युवक ने मीडिया से चर्चा में बताया कि वह अपने ससुराल रूठी हुई बीवी को मनाने गया था. वहां बात नहीं बनी और ससुराल वालों ने उसके साथ मारपीट भी की. मारपीट की वजह से वो बेहोश हो गया. उसके बाद क्या हुआ उसे नहीं पता. इसके बाद अगले दिन से ही उसके पेट में दर्द शुरू हो गया. इस कारण से वह इलाज कराने अस्पताल आया था. अब उसका कहना है कि बेहोशी की हालत में ससुराल वालों ने उसके मलद्वार से उक्त ग्लास डाल दिया होगा, क्योंकि पहले उसे पेट दर्द नहीं होता था.

ढाई घंटे के ऑपरेशन के बाद पेट से निकाला गया ग्लास
मुजफ्फरपुर मेडिकल कॉलेज के सीनियर रेसिडेंट सर्जन डॉ. राजेश कुमार ने युवक का सफल ऑपरेशन किया. डॉ. कुमार ने मीडिया को बताया कि साहिबगंज के रामपुर का युवक पेट दर्द की शिकायत लेकर मेडिकल कॉलेज पहुंचा था. जांच में पता चला कि उसके पेट में एक स्टील का ग्लास अटका हुआ है. सर्जरी कर मरीज के पेट से ग्लास बाहर निकाल दिया गया है. इसे निकालने के लिए मेजर सर्जरी करनी पड़ी. ऑपरेशन में तकरीबन ढाई घंटे का वक्त लगा.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft