Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनियाYoutuber मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के विरोध में 23 मार्च को बिहार बंद का ऐलान, दो खेमों में बंटा सोशल मीडियो...

Youtuber मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के विरोध में 23 मार्च को बिहार बंद का ऐलान, दो खेमों में बंटा सोशल मीडियो

 Newsbaji  |  Mar 22, 2023 07:22 PM  | 
Last Updated : Mar 22, 2023 07:29 PM
यूट्यूबर मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के विरोध में बिहार बंद का ऐलान किया गया है.
यूट्यूबर मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के विरोध में बिहार बंद का ऐलान किया गया है.

डेस्क. Manish Kashyap Fake Video Case: बिहार की पटना पुलिस ने बीते शनिवार को यूट्यूबर मनीष कश्यप को बेतिया से गिरफ्तार किया था. आर्थिक अपराध इकाई यानी ईओयू की टीम ने भी उससे पूछताछ की है. बिहार के लोगों को तमिलनाडु में स्थानीय लोगों द्वारा पिटाई करने संबंधी फेक वीडियो वायरल करने के मामले में बिहार और तमिलनाडु पुलिस को मनीष कश्यप की तलाश थी. वहीं अब उसकी गिरफ्तारी के विरोध में कई हिंदुत्ववादी संगठनों ने 23 मार्च को बिहार बंद का ऐलान किया है. ब्राह्मण भूमिहार समाज के लोग भी बंद के समर्थन में न सिर्फ आवाज बुलंद कर रहे हैं बल्कि इसके चलते ट्विटर पर भी 23 मार्च बिहार बंद ट्रेंड करने लगा है. जबकि एक वर्ग उसकी गिरफ्तारी को सही ठहराते हुए मनीष कश्यप का पक्ष लेने वालों को बीजेपी का स्टंट बता रहे हैं.

आपको बता दें कि मनीष कश्यप के खिलाफ फर्जी वीडियो समेत 10 विभिन्न मामलों में एफआईआर दर्ज की जा चुकी है. वहीं फर्जी वीडियो को लेकर तीन आपराधिक प्रकरण दर्ज कराए गए हैं. जबकि मनीष समेत कुल चार लोगों को इस मामले में पकड़ा गया है. इधर, गिरफ्तारी के चार दिनों बाद भी बिहार समेत देशभर में मनीष कश्यप का ये मामला चर्चा में बना हुआ है. वजह ये है कि एक वर्ग उसकी गिरफ्तारी को गलत ठहरा रहा है और बिहार सरकार की नाकामियों को उजागर करने वाले की आवाज बंद कराने की साजिश बता रहा है.

इसलिए गिरफ्तारी को बता रहे सही
दूसरी ओर, एक वर्ग इस कार्रवाई को बिल्कुल सही ठहराते हुए कह रहे हैं कि मनीष कश्यप के चलते पूरे देश में बिहार की छवि धूमिल हुई है. बल्कि वह बीजेपी और हिंदुत्व की आड़ में मनमानी कर रहा था और सच और झूठ को मिक्स करके अपने यूट्यूब चैनल सच तक के जरिए झूठ फैलाकर माहौल बना रहा था.

ये है गिरफ्तारी की असल वजह
तमिलनाडु में काम करने के लिए गए बिहार राज्य के लोगों पर स्थानीय लोगों द्वारा हिंसा करने संबंधी एक के बाद एक कई वीडियो पिछले दिनों वायरल होने लगे थे. इसके बाद से पूरे देश में माहौल बन गया कि तमिलनाडु में बिहार के लोगों के साथ अत्याचार हो रहा है. तमिलनाडु पुलिस ने जांच शुरू की और यूट्यूबर मनीष कश्यप का नाम प्रमुखता से आया कि वह फेक वीडियो बनाकर वायरल कर रहा है. इसकी जानकारी बिहार सरकार व पुलिस को दी गई. तब उसके खिलाफ अपराध दर्ज किया गया और बिहार की पटना पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की. तब मनीष फरार हो गया था. बाद में उसने आत्मसमर्पण कर दिया.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft