Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनियाAsia Cup 2023: टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तान पर भारत की कूटनीतिक जीत, हाईब्रिड मोड में होगा एशिया कप...

Asia Cup 2023: टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तान पर भारत की कूटनीतिक जीत, हाईब्रिड मोड में होगा एशिया कप

 Newsbaji  |  Jun 15, 2023 05:29 PM  | 
Last Updated : Jun 15, 2023 05:29 PM
एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया गया है.
एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया गया है.

नेशनल डेस्क. भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के बीच क्रिकेट भी बंद है. एशिया कप और आईसीसी टूर्नामेंट में ही आमने-सामने आते रहे हैं. अबकी बार एशिया कप की मेजबानी मिली थी पाकिस्तान को. लेकिन, भारत को इसमें कूटनीतिक जीत मिल गई है और अब भारतीय क्रिकेट टीम को वहां जाने की जरूरत नहीं है. एशिया कप का नया शेड्यूल जारी कर दिया गया है, जिससे कहा जा रहा है कि टूर्नामेंट हाईब्रिड मोड पर खेला जाएगा.

बता दें कि अब जो शेड्यूल जारी किया गया है, उसमें भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान नहीं जाना पड़ेगा. दरअसल, अब एशिया कप के मैच पाकिस्तान और श्रीलंका के मैदानों में खेला जाएगा. खास ये कि ग्रुप स्टेज में भारतीय टीम अपना सभी मैच श्रीलंका के मैदान में खेलेगी. जबकि अगले राउंड के सभी मुकाबले और फाइनल मैच श्रीलंका के मैदानों में होंगे.

31 अगस्त से टूर्नामेंट
एशिया कप 31 अगस्त से शुरू होगा, जो 17 सितंबर तक चलेगा. यानी 17 सितंबर को फाइनल खेला जाएगा. इस दौरान पाकिस्तान में 4 मैच खेले जाएंगे. वहीं बाकी के मैच श्रीलंका के मैदान में होंगे. इसमें भारत-पाकिस्तान मैच भी शामिल हैं. यानी भारत का पाकिस्तान या किसी भी टीम के साथ होगा वह श्रीलंका के मैदान में खेला जाएगा.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft