Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनियायात्री ने कंबल मांगा तो फ्लाइट कैंसल, जानें कहां का है मामला...

यात्री ने कंबल मांगा तो फ्लाइट कैंसल, जानें कहां का है मामला

 Newsbaji  |  Jul 31, 2024 02:04 PM  | 
Last Updated : Jul 31, 2024 02:04 PM
एयर कनाडा की फ्लाइट में ये वाकया सामने आया है.
एयर कनाडा की फ्लाइट में ये वाकया सामने आया है.

नेशनल डेस्क. एयर कनाडा की फ्लाइट AC73 को एक यात्री द्वारा कंबल मांगने पर रद्द करने का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यह फ्लाइट मोरक्को से कनाडा के मॉन्ट्रियल जा रही थी. घटना की शुरुआत तब हुई जब एक यात्री ने अत्यधिक ठंड की वजह से कंबल की मांग की. इस पर एक महिला फ्लाइट अटेंडेंट यात्री पर भड़क गई.

दूसरे यात्री ने इस घटना का वीडियो बना लिया जो अब तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि फ्लाइट अटेंडेंट फ्रेंच और अंग्रेजी में अपना गुस्सा निकाल रही है. यात्री ने ठंड लगने की शिकायत की और कंबल मांगा, लेकिन फ्लाइट अटेंडेंट ने उलटा यात्री को विमान से उतरने की धमकी दे दी.

उसने चिल्लाकर कहा कि यात्री को अच्छा व्यवहार करना चाहिए या विमान से उतरना पड़ेगा. इसके बाद एक यात्री ने कैप्टन को बुलाने की मांग की, लेकिन फ्लाइट अटेंडेंट ने मना कर दिया और कहा कि वह अपने चालक दल के खिलाफ कोई बदमाशी नहीं चाहती.

इस बीच, यात्री ने विमान से उतरने का फैसला किया. उसके बाद अन्य यात्रियों ने भी उसका समर्थन किया और विमान से उतर गए. इस वजह से एयर कनाडा को अपनी फ्लाइट रद्द करनी पड़ी. एयर कनाडा के प्रवक्ता क्रिस्टोफ हेनेबेल ने बताया कि इस घटना को गंभीरता से लिया जा रहा है और समीक्षा के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी. एयरलाइन ने यात्रियों से माफी मांगी और मुआवजा देने की घोषणा की है.

एयर कनाडा ने इस घटना पर खेद व्यक्त किया है और कहा है कि ऐसी घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए जांच की जा रही है. यह मामला विमानन उद्योग में यात्रियों और चालक दल के बीच संबंधों को लेकर एक महत्वपूर्ण उदाहरण बन गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft