Saturday ,October 19, 2024
होमदेश-दुनियानीतीश सरकार ने विधानसभा में साबित किया बहुमत, CM बोले- अब बिहार में मजबूती से काम होगा...

नीतीश सरकार ने विधानसभा में साबित किया बहुमत, CM बोले- अब बिहार में मजबूती से काम होगा

 Newsbaji  |  Sep 23, 2022 10:44 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:19 AM

नीतीश सरकार ने विधानसभा में साबित किया बहुमत, CM बोले- अब बिहार में मजबूती से काम होगा

पटना। बिहार विधानसभा के सदन में नीतीश सरकार ने बहुमत साबित कर दिया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को विधानसभा में भाजपा के वॉकआउट के बीच ध्वनि मत से बहुमत साबित किया। सरकार के आग्रह पर वोटिंग की प्रक्रिया शुरू कराई गई, जिस पर भाजपा के विधायकों ने विरोध जताया और सदन से वॉकआउट कर दिया। इस दौरान सरकार के पक्ष में 160 वोट पड़े और विपक्ष में शून्य वोट पड़े। नीतीश कुमार ने दो हफ्ते पहले बीजेपी से गठबंधन तोड़ आरजेडी के नेतृत्व वाले महागठबंधन के साथ मिलकर सरकार बनाई थी। वहीं, 26 अगस्त को बिहार के नए विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव भी होना है। इसके लिए गुरुवार को नामांकन होगा।

सीएमनीतीशकुमारवउपमुख्यमंत्रीतेजस्वीयादव।

भाजपा पर साधा निशाना
बिहार विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव पर बहस में बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी और आडवाणी जैसे नेताओं ने मुझे सम्मान दिया। मैंने भाजपा से ताल्लुक 2013 में तब खत्म किया, जब इन नेताओं को किनारे लगाया जाने लगा था। नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि मैंने भाजपा को विधानसभा चुनाव जिताया। इनका बहुत सम्मान किया। मेरे साथियों ने कहा था कि कुछ गड़बड़ है, लेकिन मैंने किसी का भरोसा नहीं किया। फिर भी भाजपा ने जेडीयू को तोड़ने की साजिश की।

अब होगा मजबूती से काम- नीतीश
सीएम नीतीश कुमार ने अपने भाषण में पीएम नरेंद्र मोदी पर सीधे निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आज दिल्ली में लोग प्रचार-प्रसार में ही व्यस्त हैं। गठबंधन बदलने पर नीतीश कुमार ने कहा कि ये लोग हमारी पार्टी का नाश करने में लग गए तो हमारे लोगों ने कहा कि अब नहीं रहना। तब हम वापस हो गए। अब मजबूती से काम होगा।

मुख्यमंत्री अपने संबोधन के दौरान भाजपा पर निशाना साधा। आरसीपी सिंह के बहाने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने जेडीयू को तोड़ने की कोशिश की। उन्होंने इस दौरान 2024 का प्लान भी पेश किया और कहा कि एकजुट विपक्ष ही पीएम नरेंद्र मोदी को चुनौती देगा।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft