Friday ,October 18, 2024
होमपैसे कमाएंSBI की इस स्कीम में 400 दिनों में ही भरकर मिलेगा ब्याज, सुनहरे अवसर के लिए अब 6 दिन ही शेष, अब न करें देर...

SBI की इस स्कीम में 400 दिनों में ही भरकर मिलेगा ब्याज, सुनहरे अवसर के लिए अब 6 दिन ही शेष, अब न करें देर

 Newsbaji  |  Dec 25, 2023 05:23 PM  | 
Last Updated : Dec 25, 2023 05:23 PM
एसबीआई की इस शानदार स्कीम के लिए समय बेहद कम बचा है.
एसबीआई की इस शानदार स्कीम के लिए समय बेहद कम बचा है.

रायपुर. SBI Amrit Kalash FD Scheme: इनवेस्टमेंट प्लान पर नजर बनाए रखते होंगे तो एसबीआई की अमृत कलश एफडी योजना का नाम जरूर याद होगा. लेकिन, प्लान बनाकर भूल गए होंगे तो बता दें कि इस शानदार स्कीम का फायदा अब भी उठा सकते हैं. हालांकि समय कम बचा है. 31 दिसंबर तक ही इसकी डेडलाइन है. मिलने वाले लाभ की बात करें तो 400 दिनों में ही भर-भरकर ब्याज पा सकते हैं. तो फिर देर क्यों करें. समय रहते इसका लाभ लिया जा सकता है.

इस तरह मिलेगा ब्याज
SBI की इस अमृत कलश एफडी स्कूल में आम ग्राहकों को 7.1 प्रतिशत की दर से ब्याज मिलता है. जबकि सीनियर सिटीजंस को 7.6 प्रतिशत की दर से ब्याज द‍िया जा रहा है. इसमें मैच्योरिटी ब्याज, टीडीएस काटकर ग्राहकों के खाते में जमा किया जाता है. टीडीएस और इनकम टैक्स के अधिनियम के तहत लागू दर पर लगाया जाएगा. इसमें 2 करोड़ रुपये तक का इन्वेस्टमेंट किया जा सकता है.

समय से पहले निकाल सकते हैं पैसे
इस स्कीम में आपको एक और बड़ी सहूलियत मिलती है. आप समय से पहले भी पैसा निकाल सकते हैं. मैच्योरिटी डेट से पहले पैसा निकालने पर ज्यादा नुकसान भी नहीं होगा. वहीं इसमें निवेश करने के लिए अलग से प्रोडक्ट कोड की जरूरत भी नहीं है. योनो बैंकिंग एप के जरिए भी योजना का लाभ उठाया जा सकता है.

ऐसे खुलवाएं अकाउंट
अमृत कलश एफडी स्कीम में अकाउंट खुलवाने के लिए आधार कार्ड, आइडेंटिटी प्रूफ, एज आइडेंटिटी प्रूफ, इनकम प्रूफ, वैध मोबाइल नंबर, पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ व ई-मेल आईडी की जरूर होगी. आप एसबीआई के ब्रांच में जाकर भी ऑफलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft