Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्ममहिला नक्सली ने खुद के साथ किया ऐसा कांड कि पहले बिलासपुर और अब रायपुर में कराना पड़ रहा इलाज...

महिला नक्सली ने खुद के साथ किया ऐसा कांड कि पहले बिलासपुर और अब रायपुर में कराना पड़ रहा इलाज

 Newsbaji  |  Jan 22, 2023 04:51 PM  | 
Last Updated : Jan 22, 2023 04:51 PM
आंख का इलाज कराने आई महिला नक्सली ने पकड़ाने पर खुद की जीभ काट ली थी।
आंख का इलाज कराने आई महिला नक्सली ने पकड़ाने पर खुद की जीभ काट ली थी।

बिलासपुर। धमतरी के अस्पताल में इलाज के लिए आए महिला तीन नक्सलियों को सीएएफ ने बीते शुक्रवार को गिरफ्तार कर एनआईए को सौंप दिया था। एनआईए ने तीनों को कोर्ट में पेश कर सेंट्रल जेल बिलासपुर भेजने के लिए जवानों को रवाना किया। लेकिन, रास्ते में महिला नक्सली ने खुद की जीभ को अपने दांतों से काट लिया, जिससे उसकी हालत गंभीर हो गई। बिलासपुर के सिम्स में उसका इलाज करने के बाद उसे रायपुर स्थित मेकाहारा रेफर किया गया है।

आपको बता दें कि पकड़े गए नक्सली महाराष्ट्र के गढ़चिरौली के हैं। महिला नक्सली 50 वर्षीय कमला बाई अपनी आंखों का इलाज कराने के लिए यहां धमतरी के अस्पताल में पहुंची थी। उसके साथ दो साथी नक्सली भी थे। वे यहां इलाज करा भाग पाते, उससे पहले ही सीएएफ को सूचना मिल गई। उन्होंने घेराबंदी कर तीनों नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया। फिर आगे की कार्रवाई के लिए एनआईए को सौंप दिया। एनआईए के मार्गदर्शन में पुलिस ने उन्हें कोर्ट में पेश किया, जहां से तीनों को बिलासपुर के सेंट्रल जेल में बतौर न्यायिक रिमांड भेजने का फैसला किया गया।

जवान तीनों नक्सलियों को लेकर बिलासपुर के लिए रवाना हुए। लेकिन, रास्ते में महिला नक्सली कमला बाई ने खुद की जीभ को अपने दांतों से काट लिया। ज्यादा खून बहने से उसकी हालत गंभीर हो गई। टीम सभी को लेकर सेंट्रल जेल पहुंच गई। वहां से तीनों को रूटीन चेकअप के लिए सिम्स ले जाया गया। दो नक्सलियों को तो वापस जेल भेज दिया गया और कमला बाई को इलाज के लिए भर्ती किया गया। वहीं अब उसकी हालत को देखते हुए आगे के इलाज के लिए उसे मेकाहारा रेफर किया गया है, जहां उसका उपचार किया जाएगा।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft