Friday ,October 18, 2024
होमजुर्महसबैंड-वाइफ करा रहे थे इंटर स्टेट शराब की स्मगलिंग, बस, कार समेत 25 लाख की संपत्ति सीज...

हसबैंड-वाइफ करा रहे थे इंटर स्टेट शराब की स्मगलिंग, बस, कार समेत 25 लाख की संपत्ति सीज

 Newsbaji  |  Mar 15, 2024 02:46 PM  | 
Last Updated : Mar 15, 2024 02:46 PM
रायपुर में पति-पत्नी व भाई मिलकर कोलकाता से अवैध तरीके से करा रहे थे शराब की स्मगलिंग.
रायपुर में पति-पत्नी व भाई मिलकर कोलकाता से अवैध तरीके से करा रहे थे शराब की स्मगलिंग.

रायपुर. छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में पुलिस ने शराब स्मगलिंग के बड़े मामले का पर्दाफाश किया है. यहां बाकायदा हसबैंड-वाइफ मिलकर इंटर स्टेट शराब की तस्करी करा रहे थे, जो वेस्ट बंगाल से ओडिशा के रास्ते बस से वाइन मंगाकर अपनी लग्जरी कार से सप्लाई कराते थे. पुलिस ने इसमें इस्तेमाल की जा रही बस और कार समेत 25 लाख की संपत्ति कब्जे में ली गई है.

बता दें कि रायपुर एसपी संतोष कुमार सिंह यहां निजात अभियान चलाते हुए अवैध शराब समेत नशीले सामानों के व्यापार से सख्ती से निपटने में जुटे हैं. इसी कड़ी में इस मामले का पता चला. पुलिस को सूचना मिली कि ओडिशा से रायपुर की ओर आने वाली बस ग्रांड स्लीपर में अवैध रूप से शराब लाया जा रहा है. तब एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट और थाना मंदिर हसौद पुलिस की टीम ने टोल नाके पर चेकिंग प्वाइंट लगाया. गाड़ियों की जांच में संबंधित बस को रोका गया.

जांच में बस में कार्टून में पैक कर शराब रखी मिली. ड्राइवर और कंडक्टर ने पूछताछ में अपना नाम प्रेमाचंद परीडा और कैलाश चंद्र नायक बताया. शराब परिवहन के संबंध में वैध दस्तावेज मांगने पर उनके द्वारा कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया जा सका. फिर बताया कि ये कार्टून बनवालीपुर ओडिशा निवासी प्रशांत कुमार बरार ने रखवाया है. इसे रायपुर में अगली पार्टी के हवाले करना था.

ये सामने आई जानकारी
इस सूचना के आधार पर पुलिस ने रायपुर ने गगनप्रीत सिंह कौर को पकड़ा. उसने बताया कि शराब को उनके द्वारा कलकत्ता के गुड्डू सिंह से ओडिशा के रास्ते प्रशांत कुमार बरार के माध्यम से रायपुर मंगवाया गया था. उसका पति सरणजीत होरा और भाई जग साहेब सिंह के जरिए ग्राहकों तक पहुंचाया जाता. इस तरह सप्लाई की जाने वाली कार भी जब्त कर सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं सप्लायर कलकत्ता निवासी गुड्डू सिंह फरार है जिसकी पतासाजी की जा रही है.

ये हैं पकड़े गए आरोपी

  • कैलाश चंद नायक पिता प्रफुल्ल चंद नायक उम्र 62 वर्ष निवासी आईटोटा थाना उमरपाड़ा जिला पुरी, ओडिशा
  • प्रशांत कुमार बरार पिता रविन्द्र कुमार बरार उम्र 33 साल निवासी खुरदा थाना बुलोगढ जिला खुरदाराज सोनाखड़ा, ओडिशा
  • शरणजीत सिंह ऊर्फ अमन होरा पिता स्व. अमरजीत सिंह होरा उम्र 42 वर्ष निवासी श्रीजी वंद्वावन कालोनी बी-3 चौथा प्लोर अमलीडीह थाना न्यू राजेन्द्र नगर रायपुर
  • गगनप्रीत सिंह कौर पति अमन ऊर्फ शरणजीत सिंह उम्र 34 साल निवासी श्रीजी वंद्वावन कालोनी बी-3 चौथा प्लोर अमलीडीह थाना न्यू राजेन्द्र नगर रायपुर
  • जग साहेब सिंह पिता कवलजीत सिंह उम्र 26 वर्ष निवासी श्याम नगर प्रीत आटा चक्की के पास तेलीबांधा थाना तेलीबांधा रायपुर
  • प्रेमाचंद परीडा पिता इन्द्रमणी परीडा उम्र 65 वर्ष निवासी बनवालीपुर पोस्‍ट मोहिजीनपुर जिला जयंतसिंह पुरी ओडिशा

 

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft