Sunday ,October 20, 2024
होमजुर्मथोक व्यापारी दुकानदारों को नकली आयोडेक्स, ईनो, आलआउट बेचते पकड़ाया, कहीं आप वही तो यूज नहीं कर रहे...

थोक व्यापारी दुकानदारों को नकली आयोडेक्स, ईनो, आलआउट बेचते पकड़ाया, कहीं आप वही तो यूज नहीं कर रहे

 Newsbaji  |  May 21, 2023 06:55 PM  | 
Last Updated : May 21, 2023 07:04 PM
बिलासपुर में नकली प्रोडक्ट्स के साथ थोक व्यापारी को पुलिस ने पकड़ा है.
बिलासपुर में नकली प्रोडक्ट्स के साथ थोक व्यापारी को पुलिस ने पकड़ा है.

बिलासपुर. आपकी डेली लाइफ में काम आने वाले आयोडेक्स, ईनो, आलआउट, ब्लैक हिट जैसे प्रोडक्ट में से कौन सा असली है और कौन सा नकली, कभी गौर किया. हूबहू दिखने वाला हो तो कभी शक भी न किया हो. लेकिन, छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में तो नकली प्रोडक्ट्स का पूरा जखीरा पकड़ाया है. बड़ी बात ये कि दुकानदार व्यापार विहार का थोक व्यापारी है, जहां से बिलासपुर ही नहीं, रायपुर, सरगुजा, रायपुर, दुर्ग तक के थोक व चिल्हर व्यापारियों तक को सामान सप्लाई किया जाता है.

बता दें कि व्यापार विहार में थोक सामान बेचने वाले व्यापारी कमलेश माखीजा के खिलाफ पुलिस को नकली प्रोडक्ट बेचने की शिकायत मिली थी. इस पर एसपी संतोष सिंह ने अफसरों की टीम बनाई और छापामार कार्रवाई के निर्देश दिए. तब ACCU बिलासपुर प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र वैष्णव ने टीम बनाकर कमलेश की दुकान में रेड किया गया. टीम पहुंची और नकली प्रोडक्ट की जांच की गई तो हैरान रह गई. प्रोडक्ट्स का पूरा जखीरा नकली ही था.

ये मिले नकली
नकली ईनो 3000 पैकेट
ब्लैक हिट 100 बाॅक्स
आयोडेक्स 150 बॉक्स
ऑल आउट 500 बॉक्स

मौके पर 1.60 लाख का माल
बता दें कि पुलिस ने मौके पर ही एक लाख 60 हजार रुपये का नकली माल जब्त किया है. जबकि शहर और गांव-गांव के थोक व चिल्हर व्यापार‍ियों को वह कितनी ही मात्रा में ये नकली सामान बेच चुका होगा. इस मामले में आरोपी कमलेश मखीजा पिता भाखचंद माखीजा उम्र 42 वर्ष निवासी सिंधी कॉलोनी बिलासपुर को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं अब उससे नकली माल कहां से लाने और कहां-कहां कितना खपाने आदि की जानकारी जुटाई जा रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft