Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मउत्तर प्रदेश में फिर सामूहिक हत्याकांड, एक ही परिवार के 5 लोगों की गला रेतकर हत्या,अखिलेश यादव ने साधा निशाना...

उत्तर प्रदेश में फिर सामूहिक हत्याकांड, एक ही परिवार के 5 लोगों की गला रेतकर हत्या,अखिलेश यादव ने साधा निशाना

 Newsbaji  |  Apr 23, 2022 11:58 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले से एक बार फिर सामूहिक हत्याकांड का मामला सामने आया है। थरवई थाना क्षेत्र के खेवराजपुर गांव में शुक्रवार आधी रात को हत्यारों ने एक ही परिवार के 5 लोगों की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी। हत्यारों ने 5 साल की बच्ची पर भी वार किया है, फिलहाल उसे इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है तो वही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है और उन्होंने ट्वीट कर लिका है कि भाजपा 2.0 के राज में यूपी -डूबा अपराध में।

हत्या के बाद घर में लगाई आग
हत्यारों ने वारदात को अंजाम देने के बाद घर के एक कमरे में आग लगा दी थी। सुबह में लोगों ने घर से धुआं निकलता देखा तो मौके पर पहुंचे। जिसके बाद घटना की जानकारी हुई। मृतकों में राम कुमार यादव (55), उसकी पत्नी कुसुम देवी (52), बेटी मनीषा (25), बहू सविता (27) और पौत्री मीनाक्षी (2) शामिल हैं। जबकि एक अन्य पौत्री साक्षी (5) जिंदा मिली है। हत्या किसने और क्यों की इस बारे में फिलहाल कुछ पता नहीं चल सका है।
घटनास्थल पर पुलिस, फॉरेंसिक टीम मौजूद है। मरने वालों में 5 माह की गर्भवती सविता भी शामिल थी। सविता की एक बेटी मीनाक्षी की हत्या कर दी गई है, वहीं 5 साल की दूसरी बेटी साक्षी घायल है।

प्रयागराज में अपराध का ग्राफ 5 सालों में 25 लोगों की हत्या
16 अप्रैल 2022- नवाबगंज के खागलपुर में 5 की हत्या
प्रयागराज में 16 अप्रैल की सुबह एक ही परिवार के 5 लोगों के शव घर में मिले थे। घटना नवाबगंज थाना क्षेत्र के खागलपुर गांव की थी। यहां पत्नी और 3 बेटियों को धारदार हथियार से मौत के घाट उतार दिया गया था। वहीं, पति का शव आंगन के जाल से फांसी पर लटका मिला। मृतकों की शिनाख्त पति राहुल तिवारी (42), पत्नी प्रीति (38) और तीन बेटी माही, पीहू और पोहू के रूप में हुई थी।
25 अक्टूबर 2021- गोहरी हत्य़ाकांड
गोहरी में एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या और युवती के साथ दुष्कर्म की बात भी सामने आई थी, हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हो पाई थी। इस मामले में पुलिस ने गोहरी गांव के पास के ही पवन सरोज सहित 3 लड़कों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। लेकिन सबूतों के अभाव में पुलिस को उन्हें छोड़ना पड़ा। अभी तक पुलिस हत्यारों को नहीं पकड़ सकी है। सिर्फ हवा में ही तीर चला रही है।
05 जनवरी 2020- सोरांव हत्याकांड
सोरांव थाना क्षेत्र के यूसुफपुर गांव निवासी विजय शंकर तिवारी, उसकी पत्नी सोनी और सोन, मासूम बच्चे कान्हा, कुंज की धारदार हथियार से हत्या की गई थी। पुलिस ने इस घटना को अंजाम देने वाले वाले बिहार के एक गैंग के 6 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है और आगे की कार्रवाई जारी है।
02 जुलाई 2020 - शुकुलपुर मजरा हत्याकांड
होलागढ़ थाना क्षेत्र के बरई हरख गांव के शुकुलपुर मजरा निवासी विमलेश पांडेय, उनके बेटे प्रिंस, बेटी श्रेया और शीबू की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। कातिलों ने विमलेश की पत्नी ऊषा पर हमला किया, जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गई थीं। इस मामले में पुलिस ने छेमार गैंग के बदमाशों को गिरफ्तार किया था।
07 सितंबर 2018- सोरांव के बिगहियां में 4 की हत्या
सोरांव थाना क्षेत्र के बिगहिया गांव में सरकारी कर्मचारी कमलेश देवी, उसकी बेटी, दामाद प्रताप नरायण सहित उसके नाती विराट की हत्या की गई थी। इस मामले में पुलिस ने एक महीने बाद पट्टीदार और रिश्तेदार को हत्या में आरोपी बनाकर जेल भेज दिया। इस खुलासे को लेकर पुलिस के ऊपर ही सवालिया निशान उठे थे।
19 मार्च 2018- शहावपुर में 3 की हत्या
नवाबगंज थाना क्षेत्र के शहावपुर उर्फ पसियापुर गांव में सुशीला देवी और उसके दो बेटे सुनील, अनिल की नृशंस हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने हत्या के आरोप में एक रिश्तेदार को ही गिरफ्तार कर जेल भेजा था। पुलिस पूरे मामले की अभी भी जांच कर रही है।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft