Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मUP का साइको किलर, बुजुर्ग महिलाओं को बना रहा निशाना, अब तक चार की हत्याएं, जानिए पूरा मामला...

UP का साइको किलर, बुजुर्ग महिलाओं को बना रहा निशाना, अब तक चार की हत्याएं, जानिए पूरा मामला

 Newsbaji  |  Jan 08, 2023 02:42 PM  | 
Last Updated : Jan 08, 2023 02:42 PM

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में घूम रहे एक साइको किलर की पुलिस को तलाश है। यह साइको किलर बुजुर्ग महिलाओं को टारगेट कर उनकी हत्या कर देता है। सीरियल किलर की तलाश में बाराबंकी पुलिस की 6 टीमें लगी हुई है। वहीं पुलिस ने आरोपी की फोटो वायरल कर लोगों से पकड़वाने की अपील की है। साइको किलर अबतक चार हत्याएं कर चुका है। पकड़ने में नाकाम थाने के इंस्पेक्टर को एसपी ने तलब कर दूसरे पुलिस अधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी है।

जानकारी के अनुसार, बाराबंकी के रामसनेहीघाट से 8 किमी की दूरी पर अयोध्या जिले का मवई थाना क्षेत्र है। 5 दिसंबर 2022 को मवई के खुशेटी गांव की 60 वर्षीय महिला घर से कुछ काम के लिए निकली थी। जब वह शाम तक नहीं लौटी तो घरवालों ने खोजबीन के बाद थाने में गुमशुदगी दर्ज करवाई। फिर 6 दिसंबर दोपहर के वक्त पुलिस को महिला का शव मिला। लाश पर कोई कपड़ा नहीं था। महिला के चेहरे और सिर पर चोटों के निशान थे। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सामने आया कि रेप के बाद गला दबाकर हत्या की गई है। लेकिन अपराधी कौन है ये किसी को पता नहीं चला।

बाराबंकी जिले के रामसनेहीघाट कोतवाली से 4 किमी की दूरी इब्राहिमाबाद नाम का एक गांव है। 17 दिसंबर 2022 को यहां के एक खेत से 62 साल की बुजुर्ग महिला की लाश बरामद होती है। लाश शाम के वक्त बरामद हुई, लेकिन हत्या सुबह के वक्त हो चुकी थी। इस शव पर भी कोई कपड़ा नहीं था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पता चला कि रेप के बाद गला घोंटकर हत्या हुई है। हत्यारे का फिर कोई पता नहीं चला। 

वारदात का सिलसिला
पहली लाश अयोध्या जिले में मिली थी और दूसरी लाश बाराबंकी में। दोनों जिलों की पुलिस ने अपने-अपने लेवल पर जांच शुरू कर दी। इसके बाद 29 दिसंबर को रामसनेहीघाट कोतवाली से 3 किमी दूर ठेठरहा गांव में शौच के लिए निकली महिला लापता हो गई। उसका शव 30 दिसंबर को खेत में न्यूड मिला। यह महिला भी 55 साल की थी और हत्या का पैटर्न सेम था। इस लाश के मिलते ही पुलिस हैरान रह गई।​​​​​​

लापरवाही के बाद एक्शन  
बता दें कि रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र में अलग–अलग स्थानों पर वृद्ध महिलाओं के शव पाए जानने और हत्या का पैटर्न सेम होने के बाद बाराबंकी एसपी दिनेश सिंह ने रामसनेहीघाट कोतवाली के इंस्पेक्टर विनोद बाबू मिश्र को पुलिस लाइनहाजिर कर इंस्पेक्टर लालचंद्र सरोज को जिम्मेदारी दी है। पुलिस ने सीरियल किलर की फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर बाराबंकी समेत आसपास के थानों में अलर्ट रहने व हत्यारे की तलाश में जुटने के निर्देश दिए हैं। आम लोगों से तस्वीर के माध्यम से कहीं भी दिखने पर नजदीकी पुलिस स्टेशन पर सूचना देने की अपील की है। वहीं इस सीरियल किलर की तलाश में बाराबंकी पुलिस की 6 टीमें लगी हुई है, लेकिन अभी तक यह सीरियल किलर पुलिस की पकड़ से दूर है और लोगों में दहशत है।

(बाराबंकी से अनिरुद्ध शुक्ला)

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft