Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मयूरेनियम कारोबार में करोड़पति बनाने का झांसा देकर लाखों की ठगी, आरपी ग्रुप बनाकर खुद को बनाया डायरेक्टर...

यूरेनियम कारोबार में करोड़पति बनाने का झांसा देकर लाखों की ठगी, आरपी ग्रुप बनाकर खुद को बनाया डायरेक्टर

 Newsbaji  |  Apr 04, 2023 02:17 PM  | 
Last Updated : Apr 04, 2023 02:17 PM
लाखों रुपये की ठगी करने वाले आरपी ग्रुप का डायरेक्टर रायपुर से गिरफ्तार.
लाखों रुपये की ठगी करने वाले आरपी ग्रुप का डायरेक्टर रायपुर से गिरफ्तार.

कोरबा. महज ठगी करने के लिए कोरबा में एक व्यक्ति ने आरपी ग्रुप नाम का फर्म बना लिया. इसके बाद लोगों को झांसा देने लगा कि यूरेनियम के कारोबार में निवेश करने पर करोड़पति बन जाएंगे. ऐसा कहकर लोगों से निवेश के नाम पर लाखों रुपये ठग लिए. पुलिस ने कथित फर्म के डायरेक्टर को रायपुर से गिरफ्तार कर लिया है. जबकि मामले में तीन आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है.

मामला कोरबा जिले का है. पुलिस ने रायपुर में पकड़े गए आरोपी राजेंद्र दिव्या के बारे में खुलासा किया है. इसमें बताया गया है कि राजेंद्र दिव्या ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर कोरबा शहर समेत गांवों के कई लोगों के साथ लाखों रुपये की ठगी की है. ये लोग कई तरीके से लोगों को झांसा देते थे, जिसमें प्रमुख ये था कि वे यूरेनियम डील का हवाला देते और कहते क‍ि 50 हजार से एक लाख रुपये तक का निवेश करने पर सालभर में करोड़पति बना दिया जाएगा.

2026 से की ठगी की शुरुआत
बता दें कि आरोपियों ने ठगी की शुरुआत साल 2016 से ही शुरू कर दी थी. इन सात सालों में बड़ी संख्या में लोग झांसे में आए और करोड़पति बनने के लालच में रकम लगाते रहे. लेकिन, जब सच्चाई सामने आई तो उनके पैरों तले की जमीन खिसक गई. कई लोगों ने अपनी पैतृक संपत्ति तो कई ने अपने जीवनभर की गाढ़ी कमाई लगा दी थी. अब सभी खुद को ठगे महसूस कर रहे थे. फिर कुछ पीड़ितों ने सीएसईबी चौकी थाना कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद पुलिस ने जांच कर ये पहली गिरफ्तारी की है.

इनसे की ठगी
पुलिस की पूछताछ और फिर डायरेक्टर की गिरफ्तारी की खबर मिलने के बाद और भी पीड़ितों के सामने आने की संभावना है. पुलिस ने बताया कि फिलहाल ज्योति सोनी से एक लाख 35 हजार रुपये और नागेश्वरदास और उसके परिचितों से 55 लाख रुपये की ठगी की बात सामने आई है. थाना प्रभारी एसके धारी का कहना है कि जैसे-जैसे और पीड़ित सामने आते जाएंगे एफआईआर दर्ज करते हुए कार्रवाई की जाएगी. वहीं तीन फरार आरोपियों की भी तलाश सरगर्मी से करने की बात उन्होंने कही.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft