Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मबालोद में ट्रैक्टर ट्राली पलटने से 12 मजदूर घायल, गिट्टी के ऊपर बैठे थे सभी और हो गया हादसा...

बालोद में ट्रैक्टर ट्राली पलटने से 12 मजदूर घायल, गिट्टी के ऊपर बैठे थे सभी और हो गया हादसा

 Newsbaji  |  Mar 02, 2023 07:08 PM  | 
Last Updated : Mar 02, 2023 07:08 PM
बालोद में ट्रैक्टर ट्राली पलटने से 12 मजदूर घायल हो गए हैं.
बालोद में ट्रैक्टर ट्राली पलटने से 12 मजदूर घायल हो गए हैं.

बालोद. बालोद जिले में गुरुवार की दोपहर गिट्टी से भरी ट्रैक्टर की ट्राली पलट गई. इस घटना में गिट्टी के ऊपर बैठे 12 मजदूर गिरकर घायल हो गए. सभी को इलाज के लिए डौंडी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. वहां उनका उपचार किया जा रहा है. जबकि पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ये हादसा डौंडी क्षेत्र के काकड़कसा गांव के पास हुई है. यहां मनरेगा के तहत चेक डैम का निर्माण किया जा रहा है. इसमें इस्तेमाल होने वाली गिट्टी की व्यवस्था पास के जिलावाही गांव में की गई थी. ट्रैक्टर में गिट्टी भरकर लाने के लिए मजदूरों को ट्रैक्टर की ट्राली में बैठाया गया और वे जिलावाही पहुंचे. वहां सभी मजदूरों ने ट्रैक्टर में गिट्टी लोड किया. फिर सभी को गिट्टी से भरी ट्रैक्टर ट्राली के ऊपर ही बैठा दिया गया और वापस निर्माण स्थल काकड़कसा गांव की ओर रवाना हुए

ट्रैक्टर की ट्राली में कुल 13 लोग सवार थे. अचानक चालक का नियंत्रण ट्रैक्टर से हट गया. इससे ट्राली असंतुलित हो गई और इंजन के पास से ट्राली सड़क पर पलट गई. इससे मजदूर सड़क पर आ ग‍िरे तो कुछ गिट्टी के बीच भी दब गए. इससे मौके पर अफरातफरी मच गई. आसपास से गुजर रहे लोगों ने मदद की और संजीवनी 108 एंबुलेंस को फोन कर बुलाया. फिर सभी को तत्काल डौंडी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया. कुल 12 लोग इस हादसे में घायल हुए हैं, जिनमें से आठ महिलाएं तो चार पुरुष मजदूर हैं.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft