Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मइस टाइगर‍ ‍र‍िजर्व में बाघ का शिकार, खाल के साथ 7 आरोपी गिरफ्तार...

इस टाइगर‍ ‍र‍िजर्व में बाघ का शिकार, खाल के साथ 7 आरोपी गिरफ्तार

 Newsbaji  |  Jul 01, 2023 02:20 PM  | 
Last Updated : Jul 01, 2023 02:20 PM
शिकार‍ियों से जब्त बाघ की खाल.
शिकार‍ियों से जब्त बाघ की खाल.

गर‍ियाबंद. छत्तीसगढ़ के उदंती सीतानदी टाइगर र‍िजर्व व अभयारण्य में बाघ का शिकार किया गया था. वहीं इसकी खाल को बेचने से पहले टाइगर र‍िजर्व की टीम ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं उनसे पूछताछ की जा रही है. इससे और भी गिरफ्तार‍ियां हो सकती हैं.

बता दें कि गरियाबंद समेत आसपास के ज‍िलों में फैले टाइगर ‍र‍िजर्व की सीमा ओड‍िशा तक है. इससे शिकार‍ियों को शिकार करने और‍ भागने में आसानी होती है. इसी वजह से यहां बड़े पैमाने पर‍ शिकार को अंजाम द‍िया जा रहा है. इसी को ध्यान में रखते हुए टाइगर रिजर्व प्रबंधन की ओर से अभियान चलाया जा रहा है. इसमें शिकारियों की धरपकड़ करने के साथ ही सोर्स का भी पता लगाया जा रहा है.

इसी दौरान टीम को सूचना मिली की कुछ लोग बाघ का शिकार किए हैं और उनके पास उसकी खाल है. इसके आधार पर पतासाजी कर टीम ने 7 आरोपियों को पकड़ा है उनके पास से खाल भी बरामद कर लिया गया है। अब उनसे सख्ती से पूछताछ की जा रही है. उम्मीद की जा रही है कि उन के माध्यम से कई और लोगों को पकड़ा जा सकता है.

जारी रहेगा अभियान
टाइगर रिजर्व प्रबंधन की ओर से कहा गया है कि उनका यह अभियान आगे भी जारी रहेगा. बता दें कि बीते 1 महीने से यह अभियान लगातार चलाया जा रहा है. इसमें उन्हें बड़े पैमाने पर सफलता भी मिल रही है. शिकारियों की धरपकड़ के साथ ही उनसे मिली सूचना के आधार पर लगातार छापामारी की जा रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft