Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मछत्तीसगढ़ में गुंडों के आतंक से पुलिस की शामत: हेड कॉन्स्टेबल की पत्नी व बच्चे की हत्या के बाद अब TI की पिटाई...

छत्तीसगढ़ में गुंडों के आतंक से पुलिस की शामत: हेड कॉन्स्टेबल की पत्नी व बच्चे की हत्या के बाद अब TI की पिटाई

 Newsbaji  |  Oct 15, 2024 12:32 PM  | 
Last Updated : Oct 15, 2024 12:32 PM
जशपुर जिले में टीआई से मारपीट का मामला सामने आया है.
जशपुर जिले में टीआई से मारपीट का मामला सामने आया है.

जशपुर. छत्तीसगढ़ में पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों पर गुंडों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक दिन पहले सूरजपुर में हेड कॉन्स्टेबल की पत्नी व बेटी की हत्या कर दी गई थी. वहीं अब सरगुजा संभाग के ही जशपुर जिले में टीआई को गुंडे ने अपने परिवार के लोगों के साथ मिलकर पीट दिया है.

मामला दुलदुला थाना क्षेत्र का है. लुकस कुजूर नामक व्यक्ति, जो अपने कुछ रिश्तेदारों के साथ थाने में पहले से मौजूद था, शराब के नशे में धुत होकर गाली-गलौच और हंगामा करने लगा. थाना प्रभारी ने हालात को शांत करने की कोशिश की, लेकिन लुकस कुजूर और उसके साथी नहीं माने और विवाद बढ़ता चला गया. इस दौरान स्थिति हाथ से निकल गई और उन्होंने थाना प्रभारी पर हमला कर दिया.

लुकस कुजूर के साथ उसकी पत्नी मुमताज कुजूर, बेटा शाहिल कुजूर और कुछ अन्य लोगों ने भी इस घटना में शामिल होकर दुर्व्यवहार किया. इन हमलावरों में अरविंद मिंज, प्रवीण लकड़ा, अनमोल टोप्पो, और मनीष तिर्की के नाम भी शामिल हैं, जिन्होंने थाना परिसर में स्थिति को और बिगाड़ दिया.

थाना प्रभारी ने स्थिति को काबू करने के लिए तत्काल कार्रवाई की और भारतीय दंड संहिता की धारा 121(1), 221, और 224 के तहत पांच आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. इनमें से पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि मौके से फरार दो आरोपियों की तलाश अभी जारी है. पुलिस इन फरार अपराधियों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है.

यह घटना छत्तीसगढ़ में पुलिस पर बढ़ते हमलों की चिंताजनक स्थिति को बयान करती है, जिससे कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं. वहीं अपराधियों के हौसले भी बुलंद हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft