Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मठगों ने CBI जांच की धमकी देकर बीमा कंपनी के सर्वेयर से ठग लिए 16.50 लाख...

ठगों ने CBI जांच की धमकी देकर बीमा कंपनी के सर्वेयर से ठग लिए 16.50 लाख

 Newsbaji  |  Sep 16, 2024 12:05 PM  | 
Last Updated : Sep 16, 2024 12:05 PM
ठगों ने फोन कर लिया झांसे में और बनाया शिकार.
ठगों ने फोन कर लिया झांसे में और बनाया शिकार.

बिलासपुर. बीमा कंपनी के सर्वेयर नीरज कुमार सिंह को मनी लांड्रिंग और मानव तस्करी में फंसाने की धमकी देकर जालसाजों ने उनसे 16 लाख 50 हजार रुपये ठग लिए. नीरज को अनजान नंबर से फोन कर उनके खिलाफ सीबीआई जांच की धमकी दी गई, जिससे डरकर उन्होंने तुरंत रकम ट्रांसफर कर दी. मामले की जानकारी देने पर स्वजन को ठगी का अहसास हुआ, जिसके बाद नीरज ने तोरवा थाने में शिकायत दर्ज कराई.

विवेकानंद नगर निवासी नीरज कुमार सिंह, जो बीमा कंपनी में सर्वेयर हैं, को शुक्रवार सुबह एक अनजान नंबर से फोन आया. फोन करने वाले व्यक्ति ने नीरज के बैंक खाते और अन्य गोपनीय जानकारी को लेकर सवाल किए और उन्हें मनी लांड्रिंग और मानव तस्करी में फंसाने की धमकी दी. इसके बाद उन्हें बताया गया कि मामले की जांच सीबीआई द्वारा की जाएगी, जिससे नीरज डर गए.

जालसाजों ने मांगी मोटी रकम
जालसाजों ने सीबीआई जांच से बचने के लिए नीरज से मोटी रकम की मांग की. घबराए नीरज ने तुरंत अपने खाते से जालसाजों द्वारा बताए गए खाते में 16 लाख 50 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए. रुपये भेजने के बाद उन्होंने अपनी पत्नी और अन्य स्वजन को इस घटना की जानकारी दी.

धोखाधड़ी का हुआ अहसास तो पहुंचे थाना
स्वजन से बातचीत के बाद नीरज को ठगी का अहसास हुआ. उन्होंने तुरंत तोरवा थाने में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. एएसपी अनुज कुमार ने बताया कि सीबीआई या पुलिस सीधे फोन कर किसी केस की जानकारी नहीं देती और अगर किसी को इस तरह के फोन आएं तो उन्हें नजरअंदाज कर निकट के थाने में रिपोर्ट करें.

ठगों से रहें सतर्क
एएसपी अनुज कुमार ने नागरिकों को सलाह दी है कि अगर कोई भी व्यक्ति सीबीआई, आईबी या पुलिस के नाम पर फोन करके रुपये मांगता है तो उसे अनदेखा करें और तुरंत पुलिस को सूचित करें. उन्होंने बताया कि इस तरह के कई मामले सामने आए हैं, जिसमें लोगों ने डर के मारे रुपये दिए हैं और बाद में उन्हें ठगी का शिकार होना पड़ा है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft