Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मउद्योगपति नवीन जिंदल को धमकी देने वाला बिलासपुर जेल का कैदी अब रायगढ़ पुलिस के कब्जे में...

उद्योगपति नवीन जिंदल को धमकी देने वाला बिलासपुर जेल का कैदी अब रायगढ़ पुलिस के कब्जे में

 Newsbaji  |  Feb 27, 2023 03:55 PM  | 
Last Updated : Feb 27, 2023 03:55 PM
उद्योपति नवीन जिंदल को धमकीभरा पत्र भेजने के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.
उद्योपति नवीन जिंदल को धमकीभरा पत्र भेजने के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

रायगढ़. जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड रायगढ़ के चेयरमैन व देश के मशहूर इंडस्ट्रियलिस्ट नवीन जिंदल को धमकी भरा पत्र भेजकर फिरौती मांगने का मामला पिछले महीने सामने आया था. अब रायगढ़ की कोतरा रोड पुलिस ने इस मामले के आरोपी केंद्रीय जेल बिलासपुर में बंद कैदी को गिरफ्तार कर लिया है. सोमवार को उसे प्रोडक्शन वारंट पर रायगढ़ लेकर पहुंची है. वहां कोर्ट में पेश कर उसे रिमांड पर लिया जाएगा. पूछताछ के बाद उसे रिमांड पर जेल भेजने की योजना पुलिस ने बनाई है.

उद्योगपति नवीन जिंदल के नाम पर जेएसपीएल पतरापाली में बीते 18 जनवरी को डाक से एक लिफाफा पहुंचा था. जेएसपीएल के महाप्रबंधक सुधीर रॉय ने 23 जनवरी को इसे खोलकर पढ़ा. तब उनके होश उड़ गए जब खत में उद्योगपति नवीन जिंदल को संबोधित करते हुए गाली-गलौज लिखा गया था. साथ ही पत्र में यह भी चेतावनी दी गई थी कि यदि 48 घंटे के अंदर पांच मिलियन ब्रिटिश पाउंड रकम नहीं मिली तो उन्हें जान से मार दिया जाएगा. खत भेजने वाले ने अपना नाम बिलासपुर सेंट्रल जेल के कैदी नंबर 4563-97 आई जुनार राजेंद्र नगर बिलासपुर निवासी बताया था.

महाप्रबंधक रॉय इस पत्र को लेकर कोतरारोड थाने पहुंचे, जहां उनकी शिकायत पर अपराध दर्ज किया गया. इसके साथ ही मामले की जांच की जा रही थी. इस सिलसिले में पुलिस की टीम केंद्रीय जेल बिलासपुर भी पहुंची थी. तब कैदी पुष्पेंद्र चौहान का पता चला. इसके बाद कोतरारोड पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए कई तरह की प्रक्रियाएं अपनाती रही. आखिरकार लगातार अलग- अलग जगहों पर पत्राचार के बाद उसे केंद्रीय जेल बिलासपुर से लेकर बिलासपुर के कोर्ट में पेश किया गया और प्रोडक्शन वारंट पर रायगढ़ ले जाने की अनुमति मांगी गई. वहां अनुमति मिलने के बाद टीम अब कैदी को लेकर रायगढ़ पहुंच गई है. अब पुलिस उसे रायगढ़ के कोर्ट में पेश करेगी जहां से उसे पुलिस रिमांड पर मांगा जाएगा.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft