Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मचोरों का इतना हौसला, एएसपी और कर्नल के भाई के घर की सेंधमारी, सोने-चांदी के जेवर, मूर्तियां व पैसे ले भागे...

चोरों का इतना हौसला, एएसपी और कर्नल के भाई के घर की सेंधमारी, सोने-चांदी के जेवर, मूर्तियां व पैसे ले भागे

 Newsbaji  |  Aug 12, 2024 03:05 PM  | 
Last Updated : Aug 12, 2024 03:05 PM
घटनास्थल पर जांच के लिए पहुंची पुलिस की टीम.
घटनास्थल पर जांच के लिए पहुंची पुलिस की टीम.

कोरबा. कोरबा जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जिसमें चोरों ने एक पुलिस अधिकारी और सेना में कर्नल के ठेकेदार भाई के घर में सेंधमारी की है. यह घटना कोतवाली थाना क्षेत्र में अग्रोहा भवन के पीछे स्थित श्याम गोयल के आवास पर घटित हुई. चोरों ने मकान का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश किया और घर में रखे चांदी की मूर्तियां, सोने के जेवरात और नगदी चोरी कर ले गए. घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है और पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

घर से गायब हुए लाखों के आभूषण और नगदी

श्याम गोयल, जो कि पेशे से ठेकेदार हैं और उनके बहन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ASP) पूजा गोयल दूसरे जिले में पदस्थ हैं, अपने परिवार के साथ कुछ समय के लिए बाहर गए हुए थे. जब वे वापस लौटे तो उनके होश उड़ गए, जब उन्होंने देखा कि घर का ताला टूटा हुआ है और अंदर का सामान बिखरा पड़ा है. चोरों ने उनके घर से करीब 2 लाख 50 हजार रुपये की चांदी की मूर्तियां, सोने के जेवर और नगदी चोरी कर ली. इस चोरी की घटना ने पुलिस के लिए बड़ी चुनौती पेश की है, खासकर तब जब यह घटना कोतवाली थाना के पीछे महज 700 मीटर की दूरी पर हुई है.

सीसीटीवी फुटेज में कैद हो सकते हैं चोर

घटना की सूचना मिलते ही कोतवाली थाना पुलिस और कोरबा के सीएसपी भूषण एक्का मौके पर पहुंचे और जांच में जुट गए. पुलिस ने घटना स्थल का मुआयना किया और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालने की प्रक्रिया शुरू की. पुलिस को उम्मीद है कि सीसीटीवी फुटेज में चोरों की पहचान हो सकती है और इस मामले में जल्द ही कोई सुराग मिल सकता है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही चोरों को पकड़ने के लिए विशेष टीम का गठन किया जाएगा.

पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल

इस घटना ने कोरबा की पुलिस सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं. जिस तरह से चोरों ने आसानी से थाना क्षेत्र के नजदीक एक पुलिस अधिकारी के घर में सेंधमारी की है, इससे लोगों के बीच असुरक्षा की भावना बढ़ी है. पुलिस का कहना है कि उन्होंने इलाके में गश्त बढ़ा दी है और चोरों को पकड़ने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है. इस घटना से यह भी स्पष्ट हो गया है कि चोरों को पुलिस से कोई डर नहीं है और वे खुलेआम इस प्रकार की वारदात को अंजाम देने से नहीं हिचकिचाते.

जांच जारी

पुलिस ने आसपास के क्षेत्रों में अपनी जांच तेज कर दी है और संभवतः चोरों की पहचान जल्द ही हो जाएगी. चोरी के इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए हर संभव कोशिश कर रही है. स्थानीय निवासियों से भी अपील की गई है कि वे इस प्रकार की गतिविधियों के बारे में सतर्क रहें और संदिग्ध व्यक्तियों की सूचना तुरंत पुलिस को दें. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही चोरों को पकड़ लिया जाएगा और चोरी किया गया सामान बरामद कर लिया जाएगा.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft