Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मसत्ताधारी दल कांग्रेस नेता के दो मंजिला मकान में चोरी, नगदी व ज्वेलरी समान लेकर फरार...

सत्ताधारी दल कांग्रेस नेता के दो मंजिला मकान में चोरी, नगदी व ज्वेलरी समान लेकर फरार

 Newsbaji  |  Jan 31, 2023 11:45 AM  | 
Last Updated : Jan 31, 2023 11:45 AM
प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के हाई प्रोफाइल जिला अंबिकापुर के मठपारा में युवक कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विष्णु सिंह देव के सूने मकान में तकरीबन 15 लाख की चोरी हो गई। शातिर चोर पीछे के रास्ते से एग्जॉस्ट फैन को उखाड़कर घर में दाखिल हुए। आरोपियों ने एक लाख नगद और करीब 14 लाख के सोने-चांदी के ज्वेलरी पर हाथ साफ कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार, यह मामला मणिपुर चौकी क्षेत्र का है। युवक कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता विष्णु सिंहदेव का शहर के मठपारा में दोमंजिला मकान है। जहां 27 जनवरी को वे अपनी पत्नी और बच्चे के साथ अपने पैतृक निवास बलरामपुर जिले के शंकरगढ़ गए थे। रविवार की दोपहर करीब 1 बजे जब वे वापस अंबिकापुर लौटे, तो घर के अंदर का नजारा देखकर हैरान हो गए। घर का पूरा सामान इधर-उधर बिखरा पड़ा था। ग्राउंड फ्लोर पर उनके मां के कमरे की दो अलमारियां टूटी हुई थीं और उसमें रखे 1 लाख रुपए नगद, 10 सोने की अंगूठी, सोने और चांदी के पुराने पायल समेत अन्य सामान नहीं दिख रहा था।

पुलिस गिरफ्त से बाहर चोर 
कांग्रेस नेता विष्णुदेव ने तत्काल घटना की सूचना मणिपुर चौकी पुलिस को दी। खबर मिलते ही पुलिस, फॉरेंसिक एक्सपर्ट और डॉग स्क्वॉड की टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। विष्णु सिंह ने बताया कि चोरी कुल 15 लाख रुपए की हुई है, जबकि पुलिस 5-7 लाख रुपए की चोरी होना बता रही है। 

पुलिस ने बताया कि आरोपी घर के पीछे के रास्ते से अंदर घुसे। उन्होंने सीढ़ी लगाकर एग्जॉस्ट फैन उखाड़ा और फिर उसी रास्ते से अंदर दाखिल हुए। आरोपियों की संख्या कितनी है, अभी पता नहीं चल सका है, हालांकि पुलिस को सक है कि ये किसी एक आरोपी का काम नहीं हो सकता। फिलहाल पुलिस ने मामले में विवेचना शुरु कर आगे की कार्रवाई कर रही है। 

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft