Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मनहरिया बाबा मंदिर में लाखों की चोरी, कमरे से 3 दानपेटियां ले जाते चोर सीसीटीवी में कैद...

नहरिया बाबा मंदिर में लाखों की चोरी, कमरे से 3 दानपेटियां ले जाते चोर सीसीटीवी में कैद

 Newsbaji  |  Aug 25, 2024 01:17 PM  | 
Last Updated : Aug 25, 2024 01:17 PM
नहरिया बाबा मंदिर के कमरे से दानपेटियां ले गए चोर.
नहरिया बाबा मंदिर के कमरे से दानपेटियां ले गए चोर.

जांजगीर. छत्तीसगढ़ के जांजगीर-नैला में नहरिया बाबा मंदिर में बीती रात बड़ी चोरी की घटना सामने आई है, जहां चोरों ने मंदिर परिसर के अंदर बने भवन का ताला तोड़कर तीन दान पेटियों को पार कर दिया. चोरी की इस वारदात में मंदिर को लगभग डेढ़ से दो लाख रुपये का नुकसान हुआ है.

मंदिर के पुजारी ने बताया कि सुबह जब वे मंदिर पहुंचे, तो उन्होंने देखा कि भवन का ताला टूटा हुआ है और दान पेटियां गायब हैं. सीसीटीवी फुटेज में तीन युवकों को चोरी करते हुए देखा गया है. चोरों ने अपने चेहरे कपड़े से ढके हुए थे और कैमरा को ढकने की कोशिश भी की थी.

पुलिस ने शुरू की जांच

मामले की जानकारी मिलते ही मंदिर प्रबंधन समिति ने तुरंत पुलिस को सूचित किया. कोतवाली थाना और नैला चौकी प्रभारी ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की और सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है, जिसमें चोरों की तस्वीर चित्र दिख रही है.

चोरों ने पीछे से किया प्रवेश

चोरी की इस वारदात में दो युवक भवन के पीछे के दरवाजे से प्रवेश करते दिखे, जबकि एक युवक मंदिर परिसर के अंदर से आकर ताले को तोड़ता है. इसके बाद तीनों ने दान पेटियों को उठाया और वहां से फरार हो गए. चोरों ने पुजारी का मोबाइल फोन भी चोरी कर लिया.

मंदिर में पहले भी हो चुकी हैं चोरी की घटनाएं

यह पहली बार नहीं है जब नहरिया बाबा मंदिर में चोरी हुई हो. इससे पहले भी तीन बार मंदिर परिसर में चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं. हालांकि, मंदिर के उस हिस्से में जहां दान पेटियां रखी जाती थीं, सीसीटीवी कैमरे नहीं लगाए गए थे, जिससे चोरों को मौका मिल गया. पुलिस अब फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश कर रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft