Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मगुनाकांड के अपराधियों को किया जाए नेस्तनाबूद-CM शिवराज,अब तक 2 ढेर 2 गिरफ्तार बाकी 4 फरार...

गुनाकांड के अपराधियों को किया जाए नेस्तनाबूद-CM शिवराज,अब तक 2 ढेर 2 गिरफ्तार बाकी 4 फरार

 Newsbaji  |  May 15, 2022 10:34 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 04:15 PM

गुना। मध्यप्रदेश के गुना जिले में SI समेत 3 पुलिसकर्मियों की हत्या के बदले में पुलिस अपराधियों का सीधा एनकाउंटर कर रही है। इस पूरे हत्याकांड में आठ आरोपी शामिल थे, जिसमें पुलिस ने दो का एनकाउंटर कर दिया है और दो गिरफ्तार कर लिए गए है। बाकी चार आरोपी फरार है।

पुलिस-शिकारियों के बीच मुठभेड़ हुई थी।

अपराधियों को नेस्तनाबूद किया जाए- सीएम शिवराज
गुना में शिकारियों के पुलिस टीम पर किए गए हमले के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। उन्होंने रविवार सुबह में अहम बैठक की, जिसमें कानून व्यवस्था के मुद्दे पर चर्चा करते हुए अधिकारियों खास निर्देश दिए। सीएम ने कहा, मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता है कानून व्यवस्था। पुलिस का काम है सभी नागरिकों के लिए शांति से जीने की व्यवस्था करें। गुना की घटना पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अपराधियों को नेस्तनाबूद किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि शिकार करने वालों, अवैध शराब का कारोबार करने वालों पर एक्शन हो। गुना की घटना से मैं बहुत बेचैन हूं। मेरा संकल्प है किसी भी अपराधी को छोड़ा नहीं जाएगा। अपराध नियंत्रण की शीघ्र ही पुनः समीक्षा की जाएगी।

https://twitter.com/chouhanshivraj/status/1525691144080064512?s=24
सीएम ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर बैठक ली।

जवानों को शहीद का दर्जा, एक-एक करोड की सम्मान राशि
गुना जिले के आरोन में शिकारियों और पुलिस की मुठभेड़ में शहीद हुए पुलिस जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए ऊर्जा मंत्री और गुना जिला प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। ऊर्जा मंत्री ने बलिदान देने वाले जवानों के परिवारों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि भविष्य में इस तरह के अपराधों की पुनरावृत्ति रोकने सख़्त कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने ने बताया है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्णय लिया है कि पुलिस के तीनों साथियों को शहीद का दर्जा दिया जायेगा। साथ ही उनके परिजन को एक-एक करोड़ रूपए की सम्मान निधि और परिवार के एक सदस्य को शासकीय सेवा में लिया जाएगा।

ग्वालियर आईजी को हटाया
आरोनकांड में शहीद हुए 3 पुलिसकर्मियों के मामले में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ग्वालियर आईजी अनिल शर्मा को हटा दिया। जिसके बाद डी श्रीनिवास वर्मा ने ग्वालियर आईजी का पदभार ग्रहण कर लिया है। आरोनकांड में ग्वालियर आईजी अनिल शर्मा की लापरवाही देखने को मिली थी। समय पर वह घटनास्थल पर नहीं पहुंचे थे।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft