Sunday ,October 20, 2024
होमजुर्म‘कलेक्टर’ ने फोन करके सड़क निर्माण के एवज में मांगा कमीशन, सरपंच ने भिजवा दी जेल...

‘कलेक्टर’ ने फोन करके सड़क निर्माण के एवज में मांगा कमीशन, सरपंच ने भिजवा दी जेल

 Newsbaji  |  Oct 20, 2024 01:17 PM  | 
Last Updated : Oct 20, 2024 01:17 PM
जांजगीर-चांपा जिले में ठगी का ये मामला सामने आया है.
जांजगीर-चांपा जिले में ठगी का ये मामला सामने आया है.

जांजगीर-चांपा. छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में ठगी का एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति ने खुद को कलेक्टर बताकर ग्राम पंचायत के सीसी रोड की स्वीकृति के नाम पर कमीशन की मांग की. आरोपी ने बड़ी चालाकी से सरपंच को फोन पर 10 लाख रुपये की परियोजना स्वीकृत होने का दावा किया और 10 प्रतिशत कमीशन के तौर पर एक लाख रुपये मांगे. लेकिन सरपंच की समझदारी से उसकी चालाकी पकड़ी गई.

बलौदा थाना क्षेत्र के ग्राम चारपारा के सरपंच को 16 अक्टूबर को एक फोन आया, जिसमें एक व्यक्ति ने खुद को जिला कलेक्टर बताते हुए पंचायत के लिए 10 लाख रुपये की सीसी रोड परियोजना स्वीकृत होने की बात कही. आरोपी ने कहा कि स्वीकृत राशि जल्द ही पंचायत के खाते में ट्रांसफर हो जाएगी, लेकिन इसके बदले एक लाख रुपये की कमीशन की मांग की.

सरपंच को हुआ शक, पुलिस में दर्ज कराई शिकायत
हालांकि, सरपंच को फोन कॉल पर शक हुआ, क्योंकि ऐसा फोन कॉल पहले कभी नहीं आया था. समझदारी दिखाते हुए सरपंच ने मामले की सच्चाई जानने के लिए तुरंत बलौदा थाना में इसकी शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने शिकायत दर्ज करने के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए त्वरित कार्रवाई शुरू की.

पुलिस ने साइबर सेल की मदद से दबोचा
जांच के दौरान पुलिस ने साइबर सेल की मदद से आरोपी को ट्रैक किया और जल्द ही उसे बिलासपुर से गिरफ्तार कर लिया. बलौदा थाना प्रभारी राजेश कुमार शाह और उनकी टीम ने आरोपी दिनेश अजगल्ले को हिरासत में लिया, जिसने पूछताछ में अपना जुर्म कबूल कर लिया.

न्यायिक हिरासत में भेजा गया
आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 318(4), 319(2) और 62 BNS के तहत मामला दर्ज किया गया. पूछताछ के बाद आरोपी को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया. इस मामले में सरपंच की सतर्कता और पुलिस की त्वरित कार्रवाई ने एक बड़ी ठगी को नाकाम कर दिया, जिससे ग्राम पंचायत को आर्थिक नुकसान से बचा लिया गया.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft