Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मथाने से 100 मीटर दूर नक्सलियों का कांड, जंगल में तेंदूपत्ता संग्राहक, फड़ में जाने से डर रहे मजदूर...

थाने से 100 मीटर दूर नक्सलियों का कांड, जंगल में तेंदूपत्ता संग्राहक, फड़ में जाने से डर रहे मजदूर

 Newsbaji  |  May 31, 2023 01:49 PM  | 
Last Updated : May 31, 2023 01:49 PM
कांकेर जिले में थाने से महज 100 मीटर दूर तेंदूपत्ता फड़ में नक्सलियों ने आग लगा दी.
कांकेर जिले में थाने से महज 100 मीटर दूर तेंदूपत्ता फड़ में नक्सलियों ने आग लगा दी.

कांकेर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में तेंदूपत्ता फड़ में काम करने वाले मजदूर और जंगल में जाकर तेंदूपत्ता तोड़ने वाले संग्राहक दोनों डर गए हैं. वजह बीते मंगलवार की रात और उससे पहले नक्सलियों द्वारा फड़ में लगाई आग है. मंगलवार की रात तो थाने से महज 100 मीटर दूर स्थित फड़ में रखे तेंदूपत्तों को नक्सलियों ने आग के हवाले किया है.

बता दें कि मंगलवार की रात हुई घटना कांकेर जिले के बड़गांव क्षेत्र में हुई है. यहां दो अलग-अलग जगहों पर नक्सलियों ने तेंदूपत्ता फड़ में आगजनी की वारदात को अंजाम दिया है. खास बात ये कि एक जगह बड़गांव में स्थित थाने से महज 100 मीटर दूर फड़ में नक्सली आ धमके. इसके बाद वहां रखे तेंदूपत्तों में आग लगा दी. इस घटना में 150 बोरी तेंदूपत्ता जलकर खाक हो गए. घटना से साफ है कि नक्सलियों का हौसला अब भी किस कदर बुलंद है, जो थाने के इतने पास पहुंचकर इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दे रहे हैं.

इसलिए है खौफ
तेंदूपत्ता फड़ में घुसकर नक्सलियों द्वारा आगजनी की वारदात को अंजाम देने से स्वाभाविक है कि मौके पर मौजूद कर्मचारियों में दहशत रहेगा. इसके अलावा संग्राहकों में भी डर है, क्योंकि वे जंगल में जाकर तेंदू पत्ता तोड़ने का काम करते हैं. इससे पहले भी नक्सल प्रभावित अन्य जिलों में भी ऐसा कांड कर नक्सलियों ने पर्चा फेंका था, जिसमें रेट बढ़ाने आदि की बात लिखी थी. भले ही यह संग्राहकों के पक्ष में था, फिर भी उनका डर बना हुआ है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft