Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मटामन अंकल नाम से परिच‍ित का नंबर सेव कर की चैटिंग, फिर छात्रा को दिखाकर नौकरी के नाम पर की 7 लाख की धोखाधड़ी...

टामन अंकल नाम से परिच‍ित का नंबर सेव कर की चैटिंग, फिर छात्रा को दिखाकर नौकरी के नाम पर की 7 लाख की धोखाधड़ी

 Newsbaji  |  Dec 07, 2023 02:30 PM  | 
Last Updated : Dec 07, 2023 02:58 PM
पुलिस ने स्क्रीनशॉट लेकर आरोपी युवक की तलाश शुरू कर दी है.
पुलिस ने स्क्रीनशॉट लेकर आरोपी युवक की तलाश शुरू कर दी है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में ठगी का अनोखा मामला सामने आया है. यहां एक युवक ने अपने किसी परिचित का नंबर टामन अंकल नाम से सेव कर लिया. फिर एक छात्रा को उससे चैटिंग का स्क्रीनशॉट दिखाकर बताया कि छत्तीसगढ़ पीएससी के चेयरमैन टामन सोनवानी उसके चाचा हैं और नौकरी लगवाने के लिए उसने बात कर लिया है. झांसे में आकर छात्रा ने युवक को 7 लाख रुपये दे दिए. बाद में ठगी का एहसास होने पर थाने में रिपोर्ट लिखवाई है.

बता दें कि रायपुर के डीडी नगर क्षेत्र में रहने वाली एक छात्रा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही है. इस बीच उसका परिचय अंबिकापुर निवासी युवक विकास ठाकुर से हुआ. युवक ने झांसे में लेकर उसे बताया कि अभी महिला बाल विकास विभाग में पर्यवेक्षक का पोस्ट निकला है. उसमें वह छात्रा की नौकरी लगवा सकता है. उसने कहा कि पीएससी के चेयरमैन टामन सोनवानी उनके चाचा लगते हैं. परिचय होने के चलते वे उसका कहना मानेंगे.

भरोसे में लेने के लिए दिखाया स्क्रीनशॉट
बात आगे बढ़ने के बाद भरोसा दिलाने के लिए युवक ने छात्रा को एक स्क्रीनशॉट भी दिखाया. उसमें वाट्सएप की चैटिंग थी. जिससे चैटिंग की गई थी, उसका नाम टामन अंकल नाम से सेव था. इसमें इस पोस्ट को लेकर बातचीत की गई थी. छात्रा ने स्क्रीनशॉट देखा तो उसका भरोसा बढ़ गया. फिर क्या था, उसने युवक को 7 लाख रुपये दे दिए.

ठगी का एहसास होने पर लिखाई रिपोर्ट
किस्तों में रकम देने के बाद भी छात्रा की नौकरी नहीं लगी. तब उसे ठगी का एहसास हुआ. इसके बाद वह डीडी नगर थाने पहुंची और पुलिस से पूरे मामले की शिकायत की. यही नहीं, वह स्क्रीनशॉट भी पुलिस को सौंपा जिसमें वाट्सएप की चैटिंग थी. पुल‍िस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft