Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मयशवंत सिन्हा धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार, कई राज्यों के कारोबारियों को बनाया निशाना...

यशवंत सिन्हा धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार, कई राज्यों के कारोबारियों को बनाया निशाना

 Newsbaji  |  Jan 08, 2024 05:51 PM  | 
Last Updated : Jan 08, 2024 05:52 PM
कांकेर पुलिस ने आरोपी को रायपुर से गिरफ्तार कर लिया है.
कांकेर पुलिस ने आरोपी को रायपुर से गिरफ्तार कर लिया है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों के कारोबारियों को धोखे में रखकर करोड़ों रुपये पार करने वाले आरोपी यशवंत सिन्हा को कांकेर पुलिस ने रायपुर से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी मॉड्यूलर किचन की फ्रेंचाइजी दिलवाने और सारा सामान खुद सप्लाई करने का झांसा देता था. इससे कारोबारी उसे लाखों रुपये दे देते थे.

बता दें कि कांकेर पुलिस ने जिस मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया है उसके प्रार्थी कांकेर निवासी अजय गांधी हैं. उन्होंने बीते 5 जनवरी को थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. अपनी शिकायत में बताया गया कि रायपुर निवासी आरोपी यशवंत सिन्हा पिता आरके सिन्हा ने एडवांस इंटरनेशनल कंपनी के मॉड्यूलर किचन की डीलरशिप देने की बात कही थी.

इसके एवज में उसने 5 लाख रुपये जमा कराने की बात कही. अजय ने ये रकम उसे दे दी. आरोपी यशवंत ने वादा किया था कि वह कंपनी का आउटलेट खोलकर देगा. साथ ही मॉड्यूलर किचन के सारे सामान भी वही उपलब्ध कराएगा. वहीं पैसा लेने के बाद उसने ऐसा कुछ नहीं किया. बार-बार संपर्क करने के बाद वह टालमटोल करने लगा. तब अजय ने मामले की रिपोर्ट कांकेर में दर्ज कराई.

कई राज्यों में ठगी का चला पता
इस बीच पुलिस ने आरोपी यशवंत सिन्हा के खिलाफ पतासाजी की तो जानकारी मिली कि प्रदेश के राजनांदगांव समेत आसपास के राज्यों के कई कारोबारियों को भी उसने झांसा दिया था. इसके बाद सुनियोजित तरीके से पुलिस ने उसके ठिकाने पर दबिश दी और उसे गिरफ्तार कर लिया.

गृहमंत्री समेत अन्य नेताओं की दिखाई धौंस
गिरफ्तारी से पहले और उसके बाद भी आरोपी यशवंत सिन्हा अपनी ऊंची पहुंच की धौंस दिखाता रहा. यह भी कहता रहा कि गृहमंत्री तक से उसका संपर्क है. लेकिन, पुलिस ने उसकी एक नहीं सुनी और आखिरकार उसे गिरफ्तार कर ही लिया. उसे कांकेर ले जाया गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft