Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मसूरजपुर में गेट पर भीड़ और पुलिस की जोर आजमाइश, पानी की बौछार कर किया तितर-बितर...

सूरजपुर में गेट पर भीड़ और पुलिस की जोर आजमाइश, पानी की बौछार कर किया तितर-बितर

 Newsbaji  |  Feb 24, 2023 06:38 PM  | 
Last Updated : Feb 24, 2023 06:38 PM
सूरजपुर जिले में भीड़ उग्र हो गई और थाने में घुसने का प्रयास करने लगी.
सूरजपुर जिले में भीड़ उग्र हो गई और थाने में घुसने का प्रयास करने लगी.

सूरजपुर. जिले के त्रिकुंडा थाने में शुक्रवार को उग्र भीड़ बेकाबू हो गई.घेराव करते हुए वे थाने के बाहर लगे गेट पर धक्का देने लगे और इधर से पुलिस रोकने का प्रयास कर रही थी. जोर आजमाइश के बीच भीड़ अंदर घुस गई, जिन्हें खदेड़ने के लिए आखिरकार पुलिस को पानी की बौछार करने के साथ ही अन्य तरह की सख्तियां अपनानी पड़ी. दरअसल, ये भीड़ पुलिस पर पक्षपात करने का आरोप लगाते प्रदर्शन कर रही थी, जो बाद में उग्र हो गई.

 सूरजपुर जिले के त्रिकुंडा थाना क्षेत्र के नवाडीह में दो पक्षों के बीच आठ सितंबर 2022 को जमीन विवाद को लेकर हिंसक झड़प हुई थी. दोनो पक्षों के विरुद्ध अपराध दर्ज किया गया था. एक पक्ष के 10 लोगों के खिलाफ अनुसूचित जाति व जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था. जबकि दूसरे पक्ष से गांव के सरपंच समेत आठ लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास समेत अन्य धाराओं में मामला पंजीकृत था.  एक पक्ष के 10 लोगों की गिरफ्तारी पुलिस ने कर ली थी, लेकिन दूसरे पक्ष के सरपंच समेत अन्य लोगों की गिरफ्तारी नहीं हुई. इससे ग्रामीण नाराज थे. शुक्रवार को आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर उग्र भीड़ थाने पहुंच गई और फिर घेराव के दौरान हालात बेकाबू हो गए.

पहले ही दिया था अल्टीमेटम
शुक्रवार को थाना घेराव के अल्टीमेटम को देखते हुए एसडीओपी एनके सूर्यवंशी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिस बल को त्रिकुंडा थाने में तैनात किया गया था. नवाडीह सहित आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में लोग शुक्रवार को थाने पहुंच गए. घेराव के दौरान पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई. थाने के गेट को बंद कर दिया गया. भीड़ ने थाने के भीतर घुसने की कोशिश की. थाने के गेट पर प्रदर्शनकारियों और पुलिस कर्मचारियों के बीच जमकर जोर आजमाइश हुई. धक्कामुक्की के बीच कई प्रदर्शनकारी थाना परिसर में प्रवेश कर गए. तब पुलिस को सख्ती बरतनी पड़ी और वाड्रफनगर से मंगाए गए फायर ब्रिगेड से प्रदर्शनकारियों पर पानी की तेज बौछार की गई. वहीं फरार आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया तब जाकर मामला शांत हुआ.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft