Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मपहली कक्षा की बच्ची से दुष्कर्म करने वाला प्यून का पति गिरफ्तार, आश्रम स्कूल में घुसकर की थी वारदात...

पहली कक्षा की बच्ची से दुष्कर्म करने वाला प्यून का पति गिरफ्तार, आश्रम स्कूल में घुसकर की थी वारदात

 Newsbaji  |  Jul 27, 2023 03:02 PM  | 
Last Updated : Jul 27, 2023 03:02 PM
सुकमा पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.
सुकमा पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

सुकमा. Sukma Misdeed Case: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सल प्रभावित गांवों के बंद हो चुके स्कूलों के बच्चों को पढ़ाने के लिए संचालित आवासीय स्कूल यानी पोटाकेबिन में घिनौनी वारदात हुई थी. यहां पहली कक्षा में पढ़ने वाली 6 साल की एक बच्ची से दुष्कर्म का मामला सामने आया था. आखिरकार पुलिस ने पतासाजी कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वह और कोई नहीं, बल्कि इस पोटाकेबिन में काम करने वाली प्यून का पति है. इसके अलावा आश्रम अधीक्षिका समेत अन्य के निलंबन की कार्रवाई भी की जा रही है.

बता दें कि घटना बीते शनिवार की रात हुई थी, जब सभी बच्च‍ियां सो रही थीं. इसी दौरान अज्ञात आरोपी अंदर दाखिल हुआ था और उस बच्ची को उठाकर बाहर बरामदे में ले गया था. वहां आरोपी ने बच्ची से दुष्कर्म की कोशिश की, जिससे वह चिल्लाने लगी. आवाज सुनकर बाकी बच्चियां भी उठ गईं और बाहर की ओर न‍िकलीं. तब मौका पाकर आरोपी भाग निकला था. वहीं अंधेरा होने की वजह से बच्चियां उसे नहीं पहचान पाए थे.

दो दिन बाद दर्ज हुई थी एफआईआर
छात्राओं ने पोटाकेबिन की अधीक्षिका के आवास जाकर उसे उठाया था घटना की जानकारी दी थी. इस दौरान अधीक्षिका ने बच्ची से पूछताछ की तब वह कुछ भी बता नहीं पाई थी. वहीं बाद में परिजनों को इसकी जानकारी दी गई तब बीते सोमवार को उसे डॉक्टर के पास ले जाया गया. पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की थी.

2 दिन बाद म‍िली सफलता
पुलिस ने सोमवार को ही एफआईआर दर्ज की थी और फिर अज्ञात आरोपी की पतासाजी शुरू कर दी थी. आखिरकार दो दिनों बाद उन्हें सफलता मिली और फिर आरोपी प्यून के पति को हिरासत में ले लिया गया. बताया जा रहा है कि सख्ती से पूछताछ के बाद उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. पुलिस अब आगे की कार्रवाई कर रही है.

अधीक्षिका पर भी गिरी गाज
इस मामले में स्पष्ट तौर पर लापरवाही भी सामने आई है. लिहाजा मंत्री कवासी लखमा के निर्देश के बाद विभाग की ओर से आश्रम अधीक्षिका हिना खान और सह अधीक्षिका सविता वर्मा को निलंबित कर दिया गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft