Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मसामाजिक, आर्थिक सर्वे टीम में शामिल हेडमास्टर कहते रह गए- हमारे बस में नहीं, युवक ने पीट दिया, जानें डिटेल...

सामाजिक, आर्थिक सर्वे टीम में शामिल हेडमास्टर कहते रह गए- हमारे बस में नहीं, युवक ने पीट दिया, जानें डिटेल

 Newsbaji  |  Apr 25, 2023 06:42 PM  | 
Last Updated : Apr 25, 2023 06:44 PM
बालोद जिले में सर्वे टीम के साथ मारपीट का मामला सामने आया है.
बालोद जिले में सर्वे टीम के साथ मारपीट का मामला सामने आया है.

बालोद. छत्तीसगढ़ में 1 अप्रैल से शुरू हुए सामाजिक, आर्थिक सर्वे के दौरान लोगों द्वारा विवाद करने और सहयोग नहीं करने की शिकायतें तो आती ही रही हैं, लेकिन अब टीम में शामिल सदस्य की पिटाई का मामला सामने आ गया है. मामला बालोद जिले का है, जहां युवक ने राशन कार्ड में सुधार नहीं होने की शिकायत की. टीम में शामिल हेडमास्टर कहते रह गए कि ये हमारे बस में नहीं है, युवक ने उनकी पिटाई कर दी. वहीं पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेज दिया है.

मामला गुंडरदेही क्षेत्र के खेरुद गांव का है. यहां सर्वे टीम में शामिल प्रधान पाठक बलराम बंजारे के साथ ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता घर-घर जाकर जानकारी जुटाने के साथ ही उसे ऑनलाइन व ऑफलाइन दर्ज कर रहे थे. इसी दौरान गांव का युवक पुरानिक साहू उनके पास आया. उसने सर्वे टीम में शामिल प्रधान पाठक बंजारे व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से कहा कि उसका भी डाटा कुछ दिनों पहले दर्ज किया गया है.

राशन कार्ड का डाटा सुधरवाने की बात कही गई थी, लेकिन वह सुधरा नहीं है. इस पर प्रधान पाठक ने कहा कि हमने डाटा अपलोड कर दिया है, लेकिन सुधार होना या नहीं होना हमारे बस की बात नहीं है. फिर क्या था, युवक ने उनकी जमकर पिटाई कर दी थी. वहीं टीचर ने दो दिनों बाद सोमवार को थाने पहुंचकर मामले की शिकायत दर्ज कराई. तब पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ शासकीय काम में बाधा पहुंचाने व मारपीट की धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर लिया.

पुलिस ने किया गिरफ्तार
इस बीच पुलिस ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और स्कूल में तैनात महिला टीचर का भी बयान दर्ज किया. इसके बाद फिर मंगलवार को आरोपी पुरानिक साहू पिता राधेलाल को गिरफ्तार कर लिया, ज‍िसे कोर्ट में पेश कर रिमांड पर जेल भेज दिया गया है.

शिक्षक संघ ने पहले ही जताई थी आशंका
बता दें कि अधिकांश शिक्षकों को ही सामाजिक, आर्थिक सर्वे के काम में लगाया गया है. वहीं उनके साथ ग्रामीणों द्वारा असहयोग करने और विवाद करने के मामले लगातार सामने आते रहे हैं. इस बीच शिक्षक संघ की ओर से इस बारे में पहले ही अंदेशा जताया गया था. इसे लेकर उन्होंने कई जिलों में ज्ञापन भी सौंपा है. वहीं अब पिटाई की घटना सामने आने के बाद उनकी नाराजगी और बढ़ गई है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft