Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मस्कूल में लड़कियों को गंदी फिल्में दिखाकर मालिश करवाते थे टीचर, जानें कैसे खुला राज?...

स्कूल में लड़कियों को गंदी फिल्में दिखाकर मालिश करवाते थे टीचर, जानें कैसे खुला राज?

 Newsbaji  |  Feb 28, 2023 01:12 PM  | 
Last Updated : Feb 28, 2023 01:12 PM
महासमुंद में आरोपी टीचर्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.
महासमुंद में आरोपी टीचर्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

महासमुंद. जिले के बागबहरा ब्लॉक स्थित गांव के सरकारी स्कूलों के तीन शिक्षकों को कोमाखान पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ये एक ही कैंपस में संचालित मिडिल और प्राइमरी स्कूल में पढ़ाते थे. छात्राओं ने इनकी शिकायत की थी कि ये उनसे शारीरिक रूप से छेड़खानी करते हैं. मासिक धर्म के बारे में पूछते हैं. निजी वस्त्रों के बारे में पूछते हैं. वहीं गंदा वीडियो वीडियो दिखाते हैं और यहां तक कि मालिश तक कराते हैं. जैसे ही पालकों इस बात की जानकारी मिली उन्होंने थाने पहुंच गए और तीनों टीचर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जमकर प्रदर्शन किया.

गुरु शिष्य की मर्यादा को कलंकित करने का ये मामला बागबाहरा ब्लॉक से सामने आया है. पुलिस ने सोमवार की रात पालकों के भारी विरोध और छात्राओं के बयान के बाद ये कार्रवाई की. आपको बता दें कि एक ही कैंपस में संचालित मिडिल और प्राथमिक स्कूल के तीन टीचर के खिलाफ लैंगिक अपराधों से बालकों के संरक्षण अधिनियम, अनुसूचित जाति, जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया.

पहले भी आया था मामला, तीन दिनों से बढ़ गई थीं हरकतें
छात्राओं ने बताया कि 24 से 27 फरवरी तक हुई घटना उनके लिए बर्दाश्त से बाहर हो गई. तब उन्होंने परिजनों को जानकारी दी. इसके बाद उन्होंने थाने जाने का निर्णय लिया. परिजनों ने पुलिस को बताया कि यह जंगल क्षेत्र है, जहां शिक्षक आना पसंद नहीं करते. लेकिन, जो शिक्षक आए हैं और बच्चों को पढ़ा रहे हैं वे उन्हें देवदूत की तरह मानते थे. लेकिन, चार माह पहले इस तरह का मामला सामने आया. हालांकि तब पालकों ने शिक्षकों की गलतियों को सामने लाया और मामला खत्म कर दिया था. बाद दोबारा बर्ताव सामने आने पर वे सक्रिय हुए.

इस तरह करते थे हरकतें
छात्राओं ने अपने बयान में बताया कि टीचर उनसे शारीरिक रूप से छेड़खानी करते हैं. इसके मासिक धर्म और उनके निजी वस्त्रों के बारे में पूछते हैं. गंदा-गंदा वीडियो दिखाते हैं. यहां तक कि वे मालिश भी कराते हैं. छात्राओं ने पुलिस को बताया कि शिक्षक उन्हें जातिसूचक शब्दो से संबोधित करते हैं. साथ ही वे स्कूल में भी शराबखोरी कर आते हैं.

शिक्षक विहीन हुआ स्कूल
इसम मामले के सामने आने के बाद शिक्षा विभाग की छवि भी धूमिल हुई है. वहीं अभी दोनों स्कूलों में वैकल्पिक शिक्षकों की व्यवस्था नहीं की गई है. इससे मंगलवार को प्राइमरी और मिडिल स्कूल की कक्षाएं एक साथ लगाई गई है. बता दें कि तीनों शिक्षकों में से दो प्राथमिक शाला और एक मिडिल स्कूल में पदस्थ हैं, जिनकी गिरफ्तारी के बाद अब स्कूल शिक्षक विहीन हो गया है. दरअसल, मिडिल में कुल तीन शिक्षक थे, जबकि महिला शिक्षक मातृत्व अवकाश पर हैं. वहीं मामले के संज्ञान में आने के बाद सहायक ब्लाक शिक्षा अधिकारी नितिन लहरे ने तत्काल वहां शिक्षकों की व्यवस्था करने की बात कही है.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft