Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मसंजू त्रिपाठी हत्याकांड: पहला शूटर बिलासपुर पुलिस के कब्जे में, पांच और शूटर्स के भी उगले नाम...

संजू त्रिपाठी हत्याकांड: पहला शूटर बिलासपुर पुलिस के कब्जे में, पांच और शूटर्स के भी उगले नाम

 Newsbaji  |  Jan 30, 2023 04:32 PM  | 
Last Updated : Jan 30, 2023 04:32 PM
बिलासपुर पुलिस ने एक शूटर को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि पांच अन्य की तलाश जारी है।
बिलासपुर पुलिस ने एक शूटर को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि पांच अन्य की तलाश जारी है।

बिलासपुर. हिस्ट्रीशीटर और कांग्रेस नेता संजू त्रिपाठी की हत्या के मामले में मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को शूटर्स की तलाश है। इसमें पहली सफलता मिल चुकी है। उत्तर प्रदेश में पकड़ाए एक शूटर को बिलासपुर पुलिस लेकर आ गई है। वहीं उसने पांच और शूटर्स के नाम भी उगल दिए हैं, जिन्होंने मिलकर संजू को उसके भाई के इशारे पर मौत के घाट उतारा था।

आपको बता दें कि बीते 14 दिसंबर को कांग्रेस के संयुक्त महामंत्री व हिस्ट्रीशीटर संजू त्रिपाठी की सकरी इलाके में बाईपास पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने शुरू से ही स्पष्ट कर दिया था कि इसे पेशेवर शूटर्स ने ही अंजाम दिया है। जबकि संजू के पिता, भाई, भाई बहू, मुंहबोली बहन व जीजा की गिरफ्तारी पहले से ही हो चुकी है। इन सभी ने मिलकर संजू की हत्या का षड्यंत्र रचा था। फिर रायगढ़ के हथियार सप्लायरों से संपर्क कर उत्तर प्रदेश के शूटरों को इसके लिए राजी किया था।

इधर, हत्याकांड को अंजाम देने वाले शूटर्स व उनके साथियों की तलाश सरगर्मी से की जा रही थी। साथ ही उत्तर प्रदेश की पुलिस से भी इसके लिए मदद मांगी गई थी। तब से यूपी पुलिस औ एटीएस भी इसे लेकर गंभीर थी। इसी बीच एटीएस ने प्रशीन गुप्ता नाम के युवक को किसी मामले में पकड़ा। पूछताछ में उसके द्वारा बिलासपुर में एक व्यक्ति को शूट करने की बात सामने आई। दरअसल वह संजू त्रिपाठी के मामले से मैच कर रहा था। तब एटीएस ने बिलासपुर पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी। पुख्ता होने के बाद पुलिस की टीम उत्तर प्रदेश गई और वहां से आरोपी प्रशीन को बिलासपुर लेकर आ गई। 

ऐसे बनी अंतिम योजना
शूटर प्रशीन ने पुलिस को बताया कि करीब छह माह पहले उसकी पहचान बनारस के विनय द्विवेदी उर्फ गुरुजी उर्फ वासु से हुई थी। विनय ने उसे कहा कि बिलासपुर जाकर एक काम करने के एवज में उसे लाख मिलेंगे। इसी सिलसिले में वह नौ दिसंबर को बिलासपुर आया और प्रेम श्रीवास नाम के युवक से मिला। उसके साथ विनय बस से बिलासपुर आया। दोनों अमेरी में स्थित संजू के भाई कपिल त्रिपाठी के घर पहुंचे। 

कपिल के घर में दानिश अंसारी व बनारस निवासी एजाज अंसारी उर्फ सोनू पहले से थे। 11 दिसंबर को बनारस का रहने वाला पप्पू दाढ़ी भी आया उसी दिन रात को कपिल ने बताया कि वह अपने भाई संजू से बेहद परेशान है और उसकी हत्या कराना चाहता है। इसके बाद फिर सुनियोजित तरीके से वारदात को अंजाम दिए गए थे। अब पुलिस शेष पांच शूटर्स की तलाश में है।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft