Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मचर्च के फादर के घर घुसकर डकैती, बंदूक की नोक पर 3 नकाबपोशों ने लूटे 1.20 लाख रुपये, कमरे में बंद कर हुए फरार...

चर्च के फादर के घर घुसकर डकैती, बंदूक की नोक पर 3 नकाबपोशों ने लूटे 1.20 लाख रुपये, कमरे में बंद कर हुए फरार

 Newsbaji  |  Jun 18, 2023 06:19 PM  | 
Last Updated : Jun 18, 2023 06:29 PM
महासमुंद जिले के बागबहरा में चर्च के फादर से लूटपाट की गई है.
महासमुंद जिले के बागबहरा में चर्च के फादर से लूटपाट की गई है.

महासमुंद. छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले के बागबहरा में कैथोलिक चर्च के फादर के घर डकैती का मामला सामने आया है. उनके घर में घुसे 3 नकाबपोश डकैत अंदर फादर के कमरे में पहुंच गए और बंदूक की नोक पर उनसे 1 लाख 20 हजार रुपये लेकर फरार हो गए. जाते-जाते उन्हें कमरे में बंद कर गए. जानकारी मिलते ही पुलिस ने नाकेबंदी करने के साथ ही अन्य तरीकों से आरोपियों की पतासाजी शुरू कर दी है.

बता दें कि घटना रविवार की दोपहर 12 बजे के आसपास की है. बागबहरा में राष्ट्रीय राजमार्ग पर झलप चौक के पास कैथोलिक चर्च के फादर वर्गीस का मकान है. उन्होंने पुलिस को बताया कि सुबह वे अपने कमरे में पुस्तकें पढ़ रहे थे. इसके बाद वे बिस्तर पर सो गए. इसी दौरान 3 नकाबपोश पहुंच गए.

बंदूक की नोक पर डकैती
फादर ने बागबहरा पुलिस को बताया कि तीनों नकाबपोशों के हाथों में बंदूक थे. इससे वे सहम गए. डकैतों ने उन्हें पैसे देने को कहा. तब डर के मारे उन्होंने विरोध नहीं किया और फिर डकैतों ने ही आलमारी से तलाशी लेकर 1 लाख 20 हजार रुपये निकाल लिए.

कमरे में बंद कर हुए फरार
रकम मिलने के बाद तीनों डकैत कमरे से बाहर निकले और फिर बाहर से कमरे का दरवाजा बंद कर फरार हो गए होंगे. इसके बाद फादर ने दरवाजा खटखटाकर और दूसरे तरीकों से दरवाजा खुलवाया. साथ ही मामले की सूचना पुलिस को दी.

नाकेबंदी कर जांच
घटना की सूचना पुलिस को मिली तो हड़कंप मच गया. तत्काल एक टीम ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया. इसके साथ ही नगर में नाकेबंदी कर फरार अपराधियों की पतासाजी शुरू कर दी. हालांकि अब तक उनके बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है. वहीं मामले में अपराध दर्ज कर लिया गया है. वहीं कई अलग-अलग एंगल से मामले को जांच में लिया गया है.

एसडीओपी ने की पुष्टि
इधर, इस मामले में एसडीओपी गरिमा दादर ने पुष्टि की है कि आरोपियों ने फादर को बंदूक दिखाकर रुपये की मांग की. फिर खुद रुपये ढूंढे और फिर फादर को रस्सी से बांधकर घर का गेट बाहर से लगाकर भाग निकले. घटना में 1.20 लाख रुपये ले जाने की बात कही गई है. इसकी जांच की जा रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft