Sunday ,October 20, 2024
होमजुर्ममेरा 5 साल का बेटा फंदे पर लटका तो बचा सकता था कहकर पड़ोसी को मार डाला, पुलिस ने पकड़ा, जानें डिटेल...

मेरा 5 साल का बेटा फंदे पर लटका तो बचा सकता था कहकर पड़ोसी को मार डाला, पुलिस ने पकड़ा, जानें डिटेल

 Newsbaji  |  May 04, 2023 11:39 AM  | 
Last Updated : May 04, 2023 11:39 AM
बिलासपुर में हुई युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.
बिलासपुर में हुई युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में रतनपुर रोड के किनारे मिली नर्सिंग स्टूडेंट की लाश के मामले में पुलिस ने हत्यारे का पता लगा लिया है. वह स्टूडेंट का पड़ोसी ही न‍िकला. दरअसल, पिछले दिनों आरोपी के 5 साल साल के बेट की मौत घर में फंदे पर लटकने से हो गई थी. उसका कहना था कि या तो युवक ने ही उसे फंदे पर लटकाया. नहीं भी किया था तो जाकर बच्चे को बचा सकता था, लेकिन देखकर भी नहीं बचाया. इसी रंजिश में गमछे से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी.

बता दें कि जिले के सीपत क्षेत्र के निपनिया गांव में रहने वाला 20 वर्षीय अमित सूर्यवंशी बिलासपुर में नर्सिंग की पढ़ाई कर रहा था. इसके लिए वह गतौरी गांव में अपने मामा के घर में रहता था. एक मई की रात को वह खाना खाने के बाद घूमने के लिए निकला था. इसके बाद घर नहीं पहुंचा. वहीं बीते दो मई की सुबह उसकी लाश बिलासपुर-रतनपुर रोड पर तुर्काडीह के पास झाड़ियों में मिली थी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया. प्रारंभिक जांच में ही पता चला कि गला दबाकर उसकी हत्या की गई है. शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में भी इसकी पुष्टि हुई. इसके बाद पुलिस ने पतासाजी शुरू की.

हत्या के समय मौजूद नाबालिग ने खोला राज
पुलिस ने गतौरी में अमित के मामा घर के आसपास के लोगों से पूछताछ की. तब जानकारी हुई कि एक मई की रात अमित के साथ एक 17 वर्षीय नाबालिग भी था. पुलिस ने उसे पकड़कर सख्ती से पूछताछ की तब उसने सारा राज खोल दिया. बताया कि अमित के मामा के पड़ोसी राजकुमार सूर्यवंशी ने उसकी हत्या की है. तब पुलिस ने राजकुमार को ह‍िरासत में लेकर पूछताछ शुरू की.

बेटे की मौत का लिया बदला
आरोपी राजकुमार की पूछताछ में पता चला कि करीब माहभर पहले राजकुमार के पांच साल के बेटे की मौत उसके घर में ही खेलने के दौरान फंदे पर लटकने से हुई थी. पहले तो राजकुमार को शक था कि अमित ने ही उसे लटकाया था. इसके लिए उसने अमित से पूछताछ भी की. लेकिन, उसके यकीन दिलाने पर वह कहने लगा कि उसने उसके बेटे को फंदे पर लटकते देखा था. वह चाहता तो जाकर उसकी जान बचा सकता था. इसी के बाद से वह रंजिश रखने लगा और फिर उसकी हत्या कर उसने बदला लिया है.

ऐसे की वारदात
राजकुमार ने बताया कि अमित और नाबालिग को एक साथ देखा तो उसने दोनों को शराब प‍िलाने का लालच दिया. फिर दोनों को लेकर सेमरताल ले गया. वहां से शराब लाकर तालाब के किनारे तीनों ने शराब पी. इसके बाद अमित के गमछे को ही उसके गले में कसकर उसकी जान ले ली. फिर नाबालिग की मदद से स्कूटी में उसकी लाश को बिठाकर झाड़ियों के पास फेंक आया. पुलिस ने आरोपी को हत्या का अपराध दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft