Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मबीजेपी मंडल अध्यक्ष की गाड़ी से पहुंचकर मरकाम और वनमंत्री के नाम से मांगे पैसे, मना किया तो रेंजर पर हमला...

बीजेपी मंडल अध्यक्ष की गाड़ी से पहुंचकर मरकाम और वनमंत्री के नाम से मांगे पैसे, मना किया तो रेंजर पर हमला

 Newsbaji  |  Jun 05, 2023 02:04 PM  | 
Last Updated : Jun 05, 2023 02:04 PM
सरगुजा के प्रतापपुर में रेंजर पर हमला करने वाले युवक इसी गाड़ी से पहुंचे थे.
सरगुजा के प्रतापपुर में रेंजर पर हमला करने वाले युवक इसी गाड़ी से पहुंचे थे.

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में अनोखा मामला सामने आया है. यहां के प्रतापपुर में रहने वाले और बलरामपुर जिले के रेंजर के पास एक बीजेपी मंडल अध्यक्ष की क्रेटा कार से दो युवक पहुंच गए. फिर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष मोहन मरकाम और वन मंत्री मोहम्मद अकबर के नाम से चुनाव के लिए पैसे मांगने लगे. मना करने पर उन पर हमला कर दिया. आसपास के लोगों ने युवकों को दौड़ाया तो कार को छोड़कर भाग निकले. पुलिस ने कार को जब्त कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

चुनावी साल में एक से बढ़कर एक अनोखा मामला अब सामने आने लगा है. ताजा मामला सरगुजा जिले का है. प्रतापपुर में रहने वाले विरेंद्र पांडेय बलरामपुर जिले के फारेस्ट रेंज कोदोरा में रेंजर के पद पर कार्यरत हैं. उन्होंने प्रतापपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है. इसमें बताया है कि बीते रविवार की शाम वे करीब 6 से 7 बजे के बीच अपने घर पहुंचे.

उसी दौरान बलरामपुर जिले डौरा निवासी अभिषेक गुप्ता और मेसरी उर्फ उमेश गुप्ता उनके घर से निकल रहे थे. व‍िरेंद्र ने उनसे आने का कारण पूछा तो दोनों ने कहा कि वे कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष मोहन मरकाम के लोग हैं. चुनाव में होने वाले खर्च के लिए कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष को पैसा देना है, इसलिए वन मंत्री मोहम्मद अकबर के कहने पर सभी फॉरेस्ट रेंज से पैसा इकट्ठा कर रहे हैं. आपके पास भी पहुंचे हैं.

जान से मारने की दी धमकी, ईंट से हमला
आरोपियों ने रेंजर पांडेय से कहा कि वे तत्काल पैसे का इंतजाम करें. पहले भी उनसे पैसे मांगे गए थे, लेकिन अब तक नहीं दिए हैं. रेंजर ने उन्हें पैसे देने से मना कर दिया. फिर क्या था, युवक भड़क गए और उनके कामों की जांच कराने की बात कहते हुए गाली-गलौज करने लगे और जाान से मारने की धमकी भी देने लगे. फिर पास इंकार कर दिया। इससे दोनों युवक भड़क ग‌ए उन्हें सभी कार्यों की जांच कराने की बात कहते हुए गाली गलौज व जान से मारने की धमकी दी. यही नहीं, युवकों ने रेंजर पर ईंट से हमला भी कर दिया.

लोगों ने दौड़ाया तो कार छोड़कर भागे
 घटना को देखकर जब आसपास के लोगों ने युवकों को दौड़ाया तो वे मौके पर ही कार को छोड़कर भाग निकले. वहीं जब इन्होंने कार को देखा तो हैरान रह गए. कार पर बीजेपी मंडल अध्यक्ष की नामपट्टिका लगी थी.

डौरा मंडल अध्यक्ष की कार, एफआईआर दर्ज
पुलिस ने इस मामले में दोनों आरोपियों के खिलाफ मारपीट व धमकाने का मामला दर्ज करने के साथ ही कार क्रमांक सीजी 30 डी 9123 को जब्त कर लिया है. बता दें कि कार की नामपट्टिका में बीजेपी मंडल अध्यक्ष डौरा जिला बलरामपुर लिखा हुआ है. इसी के चलते ये मामला चर्चा का विषय बन गया है. साथ ही राजनीतिक माहौल भी गर्म हो गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft