Sunday ,October 20, 2024
होमजुर्मआरडीए के कमल विहार प्रोजेक्ट में लगने आए ट्रांसफार्मर की कबाड़ी ने कराई थी चोरी, ऐसे आया पकड़ में...

आरडीए के कमल विहार प्रोजेक्ट में लगने आए ट्रांसफार्मर की कबाड़ी ने कराई थी चोरी, ऐसे आया पकड़ में

 Newsbaji  |  May 14, 2023 04:48 PM  | 
Last Updated : May 14, 2023 04:48 PM
कमल विहार प्रोजेक्ट में लगने को आए ट्रांसफार्मर की चोरी के मामले में पुलिस ने आरोपियेां को गिरफ्तार कर लिया है.
कमल विहार प्रोजेक्ट में लगने को आए ट्रांसफार्मर की चोरी के मामले में पुलिस ने आरोपियेां को गिरफ्तार कर लिया है.

रायपुर. आरडीए यानी रायपुर विकास प्राधिकरण के कमल विहार प्रोजेक्ट के लिए ट्रांसफार्मर समेत दूसरे इलेट्रिक सामान लाकर यार्ड में रखा गया था. इसी बीच चोरों ने ट्रांसफार्मर समेत दूसरे कीमती सामान पार कर दिए. प्रोजेक्ट से जुड़े इंजीनियर ने मुगहन थाने में रिपोर्ट लिखाई तो पुलिस जांच कर रही थी. जांच में पता चला कि एरिया का एक कबाड़ दुकान संचालक ही चोरों से ऐसे सामान चोरी कराता था. उसके आटो से ट्रांसफार्मर समेत दूसरे सामान भी बरामद कर लिए हैं.

बता दें कि इंजीनियर ने यार्ड से ट्रांसफार्मर के अलावा फिडर पिलर, एलटी पैनल, एचवीएस पैनल, एलबीएस पैनल समेत दूसरे सामान चोरी हाेने की जानकारी बीते जनवरी महीने में दी थी. तब से पुलिस लगातार जांच कर रही थी. वहीं एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की टीम भी मुजगहन पुलिस के साथ जांच में जुटी थी. आसपास पूछताछ करने के अलावा सीसीटीवी फुटेज भी देखे जा रहे थे. मुखबीर भी लगाए गए थे.

ऐसे आए पकड़ में
सभी माध्यमों से पतासाजी के बीच पुलिस को सूचना मिली कि मुजगहन क्षेत्र में एक आटो पर ट्रांसफार्मर के पार्ट्स अभी भी रखे हुए हैं. फिर पुलिस ने आटो को जब्त कर लिया और उसके मालिक के बारे में पूछताछ की गई तब तीन नाम सामने आए राम कल्हड़िया, नीतिन कामड़े और मोहम्मद साजिद खान. तीनों को पकड़कर सख्ती की गई तब पता चला कि साजिद क्षेत्र में कबाड़ दुकान चलाता है. उसी ने बाकी दोनों से ट्रांसफार्मर की चोरी कराई थी. तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft