Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मराकेश टिकैत और समर्थकों की सड़क पर दबंगई! एंबुलेंस को पास नहीं दिया, करीब एक किमी लंबी थी रैली...

राकेश टिकैत और समर्थकों की सड़क पर दबंगई! एंबुलेंस को पास नहीं दिया, करीब एक किमी लंबी थी रैली

 Newsbaji  |  May 08, 2022 06:15 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 04:14 PM

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में किसान नेता राकेश टिकैत और उनके समर्थकों की दबंगई देखने को मिली है। दरअसल, राकेश टिकैत किसान नेता मुकेश सिंह की पुण्यतिथि में शामिल होने बाराबंकी पहुंचे थे। इस दौरान राकेश टिकैत ने अपने समर्थकों के साथ एक लंबा जुलूस निकला। यह जूलूस एक किलोमीटर लम्बा था। इस दौरान टिकैत अपने समर्थकों के साथ हूटर बजाते हुए निकल रहे थे और इस काफिले में मरीज को लेकर जा रही एक एंबुलेंस फंस गई। लेकिन एंबुलेंस को देखने के बाद भी किसान नेताओं ने उसे जाने के लिए रास्ता नहीं दिया और वह इस काफिले में घंटों फसी रही।

किसान नेता का बजता रहा हूटर
बता दें कि, बाराबंकी जिले में पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत के काफिले में उनके समर्थक हूटर बजती गाड़ियों से निकल रहे थे। इस दौरान समर्थक गाड़ी से बाहर निकल कर सेल्फी लेते हुए आगे जा रहे थे जो यातायात के नियमों का खुलेआम उल्लंघन कर रहे थे। लेकिन राकेश टिकैत के हूटर बजाते जा रहे इस काफिले को बाराबंकी पुलिस देखते हुए भी मूकदर्शक बनी रही।

राकेश टिकौत की गाड़ियों का काफिला।

बताया जा रहा है कि किसान नेता राकेश टिकैत बाराबंकी में किसान नेता मुकेश की पुण्यतिथि में शामिल होने जा रहे थे। राकेश टिकैत के इस काफिले में मरीज को लेकर जा रही एक एंबुलेंस फंस गई। एंबुलेंस को देखने के बाद भी किसान नेताओं ने उसको रास्ता नहीं दिया और वह इस काफिले में घंटों फसी रही।

जरा इस तस्वीर को देखिए,किस तरह से नियम की धज्जियां उड़ाई जा रही है।

ये गाड़ियां दिखें तो देना पड़ेगा रास्‍ता
वाहन चलाने के दौरान चालक एंबुलेंस अग्निशमन वाहन व आपातकालीन वाहनों को रास्ता देने में लापरवाही करने वालो पर कार्रवाई का प्रावदान है। ऐसे वाहन चालकों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जा सकती है और एंबुलेंस को रास्ता नहीं देने पर धारा-194ई के तहत पहली बार 10000 रुपए के जुर्माने का प्रावधान भी है।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft