Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मसीएम भूपेश बघेल के पास से 2000 रुपये के नोट मिलने की फर्जी खबर चलाने वाला यूट्यूबर राजस्थान से गिरफ्तार...

सीएम भूपेश बघेल के पास से 2000 रुपये के नोट मिलने की फर्जी खबर चलाने वाला यूट्यूबर राजस्थान से गिरफ्तार

 Newsbaji  |  Jun 14, 2023 05:19 PM  | 
Last Updated : Jun 14, 2023 05:19 PM
रायपुर पुलिस ने राजस्थान के यूट्यूबर को गिरफ्तार कर लिया है.
रायपुर पुलिस ने राजस्थान के यूट्यूबर को गिरफ्तार कर लिया है.

रायपुर. यूट्यूब पर ज्यादा व्यूज व लाइक पाने के चक्कर में राजस्थान के एक यूट्यूबर ने फर्जी खबर चलाई थी. इसमें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निवास से 2000 रुपये के नोट पकड़ाने की बात भी कही गई थी. एनएसयूआई रायपुर की टीम ने इसकी शिकायत सिविल लाइन थाना रायपुर में की. पुलिस ने जानकारी जुटाकर आरोपी को राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें कि एनएसयूआई रायपुर के जिलाध्यक्ष शान्तनु झा ने पुलिस को बताया कि बीते 28 मई की रात करीब 9 बजे यूट्यूब पर एक फर्जी खबर अपलोड की गई है, जिसमें बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निवास से 2000 रुपये के करोड़ों नोट बरामद हुए हैं. उनके साथ ही अन्य नेताओं के पास से भी इस तरह की रकम बरामद हुई है. इस तरह सोशल मीडिया में सीएम व कांग्रेस नेताओं की छवि को धूमिल करने की कोशिश की जा रही है. इस झूठी खबर के खिलाफ एक्शन लिया जाए.

अपराध दर्ज कर तलाश में जुटी थी पुलिस
शिकायत के आधार पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की. इस दौरान थाना प्रभारी को आरोपी का वीडियो भी दिखाया गया, जिसमें वह ऐसा दावा कर फर्जी खबर दिखा रहा था. इसके बाद यूट्यूबर के बारे में जानकारी जुटाने के साथ ही तकनीकी जांच की गई. इससे पता चला कि यूट्यूबर राजस्थान का रहने वाला है. इसके बाद राजस्थान पुलिस के सहयोग से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. उसके खिलाफ धारा 504, 505 (1) (बी) के तहत अपराध दर्ज किया गया है. साथ ही उसे जेल भेज दिया गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft