Sunday ,October 20, 2024
होमजुर्मटेस्ट ड्राइव के बहाने जिसकी बाइक लेकर भागा, झांसा देने उसी से बनवाया वीडियो, इसी की मदद से पुलिस ने पकड़ा...

टेस्ट ड्राइव के बहाने जिसकी बाइक लेकर भागा, झांसा देने उसी से बनवाया वीडियो, इसी की मदद से पुलिस ने पकड़ा

 Newsbaji  |  Apr 26, 2023 06:43 PM  | 
Last Updated : Apr 26, 2023 06:43 PM
रायपुर की तेलीबांधा पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.
रायपुर की तेलीबांधा पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

रायपुर. शातिर अपराधी मोबाइल और सिम में भले हेराफेरी कर ले, लेकिन अगर उसका चेहरा सामने आ जाए तो पुलिस को उसकी पहचान करने व पकड़ने में काफी सहुलियत हो जाती है. डेढ़ लाख की बाइक को टेस्ट ड्राइव के बहाने लेकर भागने वाले को पुलिस ने ऐसे ही पकड़ा है. मजेदार बात ये कि आरोपी ने झांसे में लेने के लिए बाइक बेचने वाले को ही अपना मोबाइल दे दिया था और अपना वीडियो भी बनवा रहा था. मामला छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर का है.

बता दें कि करीब 2 सप्ताह पहले रायपुर के तेलीबांधा इलाके में रहने वाले हिमाचल भगत ने थाने में एक युवक के खिलाफ उसकी बाइक लेकर भागने की शिकायत की थी. साथ ही एक वीडियो भी सौंपा था और आरोपी का मोबाइल भी. उसने बताया कि उसने ओएलएक्स में अपनी रेसिंग बाइक का विज्ञापन डाला था. तब आरोपी युवक ने उससे संपर्क किया और बाइक को देखने के लिए आने की बात कही.

वारदात को ऐसे दिया अंजाम
पीड़ित हिमाचल ने आगे बताया कि वह बाइक लेकर तेलीबांधा थाने के पास ही पहुंचा था. वहां उसने पहले हिमाचल को ही बाइक में बैठाकर टेस्ट किया. फिर बोला कि वह एक बार अकेले ट्राई करना चाहता है. तब उसने आनाकानी की. युवक ने उसे अपना मोबाइल थमा दिया और कहा कि अब तो भरोसा है, चलो मेरा एक वीडियो बनाओ. हिमाचल इधर वीडियो बनाता रह गया और उधर आरोपी युवक बाइक लेकर भाग निकला. तब उसने पुलिस से शिकायत की. पुलिस ने उसकी शिकायत पर अपराध दर्ज कर जांच व पतासाजी शुरू कर दी थी.

ऐसे आया पकड़ में
पुलिस के पास आरोपी युवक की बाकायदा तस्वीर व वीडियो था. चोरी हुई रेसिंग बाइक की फोटो भी मौजूद थी. ऐसे में इस फोटो व वीडियो को विभिन्न थानों की पुलिस के पास भेजकर उसकी तस्दीक कराई. फिर जानकारी होने पर उसे पकड़ने के लिए टीम को भी भेजा गया. लेकिन, आरोपी लगातार अपना ठिकाना बदलता रहा. आखिरकार उसे रायगढ़ से पकड़ लिया गया. पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम रंजीत बताया. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft