Friday ,October 18, 2024
होमजुर्मRaipur ACB operation bribery: स्वास्थ्य विभाग का बाबू रिश्वत लेते अरेस्ट, स्टाफ नर्स से मांगा था 20 हजार...

Raipur ACB operation bribery: स्वास्थ्य विभाग का बाबू रिश्वत लेते अरेस्ट, स्टाफ नर्स से मांगा था 20 हजार

 Newsbaji  |  Jul 19, 2024 02:49 PM  | 
Last Updated : Jul 19, 2024 02:49 PM
रायपुर में स्वास्थ्य विभाग के क्लर्क को एसीबी की टीम ने गिरफ्तार किया है.
रायपुर में स्वास्थ्य विभाग के क्लर्क को एसीबी की टीम ने गिरफ्तार किया है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ के रायपुर में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने स्वास्थ्य विभाग के एक क्लर्क को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया. यह कार्रवाई राजेंद्र नगर स्थित विजेता कॉम्प्लेक्स के पास की गई, जहां सूरज नाग नामक क्लर्क स्टाफ नर्स से दो साल के अध्ययन अवकाश के बदले रिश्वत की मांग कर रहा था.

ACB की टीम ने योजनाबद्ध तरीके से आरोपी को पकड़ने के लिए एक जाल बिछाया. जब सूरज नाग ने स्टाफ नर्स से 20 हजार रुपये की मांग की और रिश्वत की रकम स्वीकार की, तो उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी को अदालत में पेश किया जाएगा और आगे की जांच की जा रही है.

इस घटना से स्वास्थ्य विभाग में भ्रष्टाचार के मामलों पर कड़ी नजर रखने की जरूरत पर जोर दिया गया है. ACB के अधिकारियों ने बताया कि इस तरह की घटनाओं से सरकारी सेवाओं में भ्रष्टाचार की गहरी जड़ें उजागर होती हैं और आम जनता के विश्वास को ठेस पहुंचती है.

ACB के इस सफल ऑपरेशन की प्रशंसा की जा रही है, क्योंकि इससे यह संदेश जाता है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जा रही है. यह कार्रवाई अन्य सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए भी एक चेतावनी है कि भ्रष्टाचार के मामलों में कड़ी सजा का सामना करना पड़ सकता है.

इस घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों ने भी अपने कर्मचारियों को ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ काम करने की हिदायत दी है. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने के लिए विभाग में कठोर कदम उठाए जाएंगे और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

रायपुर में इस तरह की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए नागरिकों को भी सतर्क रहने और भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने की अपील की गई है. आम जनता से भी आग्रह किया गया है कि वे किसी भी प्रकार की रिश्वत मांगने या देने की घटना की तुरंत सूचना संबंधित विभाग को दें, ताकि समय पर कार्रवाई की जा सके और समाज में ईमानदारी का माहौल बना रहे.

रायपुर की इस घटना से यह स्पष्ट होता है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में जनता और प्रशासन को मिलकर काम करना होगा, तभी इस समस्या का स्थायी समाधान हो सकेगा.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft