Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मरेलवे टिकट का 5.75 लाख का कलेक्शन उड़ाने वाला एजेंट पकड़ाया, इन स्टेशनों का था पैसा...

रेलवे टिकट का 5.75 लाख का कलेक्शन उड़ाने वाला एजेंट पकड़ाया, इन स्टेशनों का था पैसा

 Newsbaji  |  Oct 13, 2023 04:38 PM  | 
Last Updated : Oct 13, 2023 04:38 PM
रायगढ़ जीआरपी ने रेलवे टिकट के पैसे गबन करने वाले एजेंट को गिरफ्तार किया है.
रायगढ़ जीआरपी ने रेलवे टिकट के पैसे गबन करने वाले एजेंट को गिरफ्तार किया है.

रायगढ़. रेलवे स्टेशनों में टिकट की बिक्री का पैसा कलेक्ट करने और बैंक में जमा कराने वाली कंपनी का एजेंट कलेक्शन का पैसा जमा करने के बजाय उसे लेकर गायब हो गया. कुल 5 लाख 75 हजार से ज्यादा का गबन किया था. महंगा मोबाइल और घूमने-फिरने में अधिकांश पैसा खर्च कर दिया. जीआरपी ने आखिरकार उसे रायगढ़ से गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें कि सीएमएस इंफोसिस्टम लिमिटेड बिलासपुर को यहां रेलवे स्टेशनों में टिकटों का जो पैसा आता है, उसे संग्रह‍ित कर बैंक में जमा कराने का काम मिला है. इस कंपनी के शाखा प्रबंधक मुकेश गिरी गोस्वामी ने रायगढ़ जीआरपी में शिकायत दर्ज कराई थी. इसमें बताया कि उनकी कंपनी में जांजगीर-चांपा जिले के सारागांव निवासी राकेश कुमार देवांगन  कस्टोडियन कलेक्शन एजेंट के रूप में काम करता है. उसे कंपनी ने जामगां, कोतरलिया और रायगढ़ रेलवे स्टेशन के टिकट काउंटर से संग्रहित राशि को बैंक में जमा कराने का काम सौंपा था.

राकेश ने 26 सितंबर को पैसे इकट्ठा करने रायगढ़ आया और तीनों स्टेशनों के टिकट काउंटर से संग्रहित राशि करीब 5 लाख 75 हजार 40 रुपये कलेक्ट कर उसे आईडीबीआई बैंक में जमा करने के बजाय उसे लेकर फरार हो गया. वहीं शाखा प्रबंधक मुकेश गिर‍ि गोस्वामी में रायगढ़ जीआरपी थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई.

जीआरपी ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था. साथ ही मामले की जांच कर रही थी. आरोपी राकेश कुमार देवांगन को रेलवे स्टेशन चांपा में घेराबंदी कर पकड़ा गया. फिर उसे रायगढ़ लाया गया.

ऐसे उड़ाई रकम
आरोपी ने सख्ती से पूछताछ में बताया कि रकम गबन कर वह मोबाइल को बंद कर दिया था. फिर वह कोरबा चला गया. वहां से वह घूमने के लिए हरिद्वार गया. फिर एक नया मोबाइल 33 हजार रुपये में खरीदा. उसके पास से कुल 1 लाख 95 नकद और गबन के पैसे से खरीदे मोबाइल को भी जब्त किया गया है. जबकि 2-2 हजार रुपये के नोटों को उसने थोक में खपाकर नकदी रकम भी हास‍िल की थी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft