Saturday ,October 19, 2024
होमजुर्मRaigarh News: लैलूंगा में पकड़ा गया 1 लाख 80 हजार रुपयों का गांजा, 2 स्मग्लर गिरफ्तार...

Raigarh News: लैलूंगा में पकड़ा गया 1 लाख 80 हजार रुपयों का गांजा, 2 स्मग्लर गिरफ्तार

 Newsbaji  |  Feb 10, 2023 08:14 PM  | 
Last Updated : Feb 10, 2023 08:27 PM
लैलूंगा पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया.
लैलूंगा पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया.

लैलूंगा. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के लैलूंगा में गांजा तस्करों पर कार्रवाई की गई है. लैलूंगा थाना क्षेत्र में पुलिस ने 15 किलोग्राम गांजा पकड़ा है, जिसकी अनुमानित कीमत 1 लाख 80 हजार रुपये बताई जा रही है. पुलिस ने मामले में 2 तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक ग्राम मोखा थाना पन्नागढ़ जिला बलांगीर, ओडिशा के दिवाकर साहू एवं नरेश साहू गांजा तस्करी करते पकड़े गए हैं. दोनों ही आरोपियाें से बोलेरो क्रमांक ODO3K 0356 भी जब्त की गई है. इसी वाहन से गांजे की तस्करी की जा रही थी.

लैलूंगा पुलिस थाने के सहायक उप निरीक्षक टीआर खुटिया ने बताया कि शुक्रवार को मुखबिर से सूचना मिली थी. बताया गया था कुछ लोग अवैध रूप से गांजा परिवाहन करते उडिसा से लैलूंगा की ओर आ रहे हैं. पुलिस द्वारा कृपाकानी डामर प्लांट के सामने कोलबा रोड़ के पास घेराबंदी की गई. यहां दिवाकर साहू एवं नरेश साहू बोलेरो क्रमांक OD03K 0356 में आते मिले, जिन्हें रोककर बारीकी से पूछताछ करने पर अपने कब्जे में अवैध मादक पदार्थ गांजा बिक्री के लिए रखना एवं परिवहन करना काबूल किया गया.

एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई
आरोपियों के खिलाफ धारा 20 एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है. आरोपी एक प्लास्टिक बोरे के अंदर 15 नग पैकेट खाकी पेपर में लिपटा हुआ करीब 15 किलो गांजा रखे थे, जिसे बेचने के लिए वे निकले थे. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक जिले में अवैध रूप से नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों पर पैनी नजर है. लैलूंगा थाना प्रभारी आरएस तिवारी ने बताया कि मादक पदार्थ गांजा को अवैध परिवहन कर खपाने को ओडिशा से छत्तीसगढ़ लाया जा रहा था. मुखबिर की सूचना में धरपकड़ की गई. गांजा बरामद कर एनडीपीएस की धारा के तहत कार्रवाई की गई है.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft